विज्ञापन
Story ProgressBack

जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर बम मिलने की सूचना से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस तो हुआ ये खुलासा

रेलवे स्टेशन पर दो संदिग्ध बमनुमा वस्तुएं मिलीं. पुलिस और आर्मी के अधिकारियों ने इसे कब्जे में लिया. आर्मी की इम्यूनिशन डिपो के द्वारा किए गए जांच के दौरान प्रैक्टिस में काम आने वाला स्मौक केंडल निकला.

Read Time: 2 min
जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर बम मिलने की सूचना से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस तो हुआ ये खुलासा
बम की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस

Jaisalmer Sailway Station: भारत की पश्चिमी सरहद पर अंतिम स्टेशन जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया. स्टेशन पर एक साथ दो बमनुमा संदिग्ध वस्तुएं पड़ी मिलीं. रेलवे स्टेशन के क्षेत्र में ही मुख्य स्टेशन के नजदीक बबूल की झाड़ियों में मिली दो बमनुमा वस्तुएं वजन में भारी और किसी मजबूत धातू की बनीं नजर आ रही थी. यह बमनुमा वस्तु मिलते ही वहां मौजूद रेलवे के लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलिस

रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध वस्तुओं के मिलने की सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची. मौके पर मौजूद लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से दूर कर दिया गया. उसके बाद कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना कर एसपी और एडीशनल एसपी को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस अधिकारियों द्वारा आर्मी के अधिकारियों को सूचना दी गई.

आर्मी के अधिकारियों ने की जांच

आर्मी के अधिकारियों को जानकारी मिलने पर उनकी टीम तुरंत मौके पर पहुंची. साथ ही दोनों बमनुमा वस्तुओं को अपने कब्जे में लिया. आर्मी की इम्यूनिशन डिपो के अधिकारियों ने इन वस्तुओं के बारे में बताया कि यह वस्तु बम नहीं है, बल्कि यह तो स्मौक केंडल है. यह स्मौक केंडल प्रेक्टिस के दौरान धुआं छोड़ने के काम आता है. स्थिति स्पष्ट होते ही लोगों ने राहत की सांस ली.

स्टेशन पर मिला स्मैक कैंडल 

कोतवाली थाना अधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि थाने में सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक के पास बबूल की झाड़ियों में दो संदिग्ध बमनुमा वस्तु पड़ी मिली है. जिस पर हम मौके पर पहुंचे और उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी दी. मौके पर आर्मी इंटेलिजेंस के मार्फत आर्मी के अधिकारियों को भी सूचित किया गया. आर्मी के इम्यूनिशन डिपो के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया. उन्होंने जब वस्तुओं को चेक किए तो वह स्मौक कैंडल निकला. आर्मी के अधिकारियों का कहना है कि यह कैंडल प्रैक्टिस को में धुआं छोड़ने के काम आता है.

ये भी पढ़ें- फेस्टिवल सीजन के बावजूद जैसलमेर में बंद हुई फ्लाइट सेवा, पर्यटन पर पड़ेगा बुरा असर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close