विज्ञापन
Story ProgressBack

IPS Transfer: राजस्थान के इस जिले में 21 दिन में बदले गए 3 SP, अब मोनिका सेन संभालेगी जिले की कमान

IPS Transfer: राजस्थान में नई सरकार के सत्ता संभालने के बाद ब्यूरोक्रेसी में बदलाव का सिलसिला जारी है. राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर IAS, IPS के साथ-साथ RAS और RPS अधिकारियों का भी तबादला किया है. ताबड़तोड़ तबादलों के बीच सरकार ने एक जिले में 21 दिनों में तीन एसपी का तबादला किया.

Read Time: 3 min
IPS Transfer: राजस्थान के इस जिले में 21 दिन में बदले गए 3 SP, अब मोनिका सेन संभालेगी जिले की कमान
IPS श्याम सिंह को जयपुर भेज अब मोनिका सेन को जिले की कमान दी गई है.

IPS Transfer: विधानसभा चुनाव में मिली जीत और प्रदेश में भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में सरकार गठन के बाद राजस्थान में शुरू हुआ प्रशासनिक फेरबदल का सिलसिला अभी तक जारी है. बीते करीब तीन माह में राजस्थान की सरकार ने दर्जनों बार अधिकारियों के तबादले किए. इसमें IAS, IPS के साथ-साथ RAS और RPS अधिकारी भी शामिल हैं. बुधवार शाम भी भजनलाल सरकार ने कई जिलों के एसपी सहित 7 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए. वहीं गुरुवार को 16 आएएस अधिकारियों के साथ-साथ 70 आरपीएस अधिकारी भी शामिल हैं. अधिकारियों के ताबड़तोड़ तबादले के बीच कई जगहों से अब हास्यास्पद स्थिति भी सामने आ रही है. एक दिन पहले ही हमने आपको बताया था कि बांसवाड़ा में 13 दिन में तीन बार एएसपी का तबादला हुआ. अब ऐसा ही एक और मामला राजस्थान के डूंगरपुर जिले से सामने आया है. 

डूंगरपुर जिले में 21 दिनों में तीन बार एसपी का तबादला

डूंगरपुर में मात्र 21 दिनों में तीन बार एसपी का तबादला हुआ. आम तौर किसी आईपीएस अधिकारी को सरकार एक जिले में एक-साल तक का कार्यकाल देती है. लेकिन डूंगरपुर में एसपी के पद पर मात्र 21 तीनों में तीन आईपीएस अधिकारियों के तबादला क्यों किया गया, इसका जवाब किसी के पास नहीं है. 

श्याम सिंह की जगह अब मोनिका सेन को कमान

डूंगरपुर में बीते 21 दिनों में 3 एसपी बदल गए. बुधवार रात जारी तबादले की लिस्ट में डूंगरपुर एसपी श्याम सिंह का तबादला पुलिस उपायुक्त जयपुर में कर दिया गया. उनकी जगह मोनिका सेन को डूंगरपुर का एसपी बनाया गया है. मोनिका सेन 2014 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं. मोनिका अभी पुलिस आयुक्तालय में पुलिस उपायुक्त थीं. 

जिले की दूसरी महिला एसपी हैं मोनिका सेन

मोनिका सेन डूंगरपुर की दूसरी महिला आईपीएस होगी. इसे पहले राशि डोगरा डूंगरपुर की महिला एसपी रह चुकी हैं.  राज्य सरकार देर शाम आदेश जारी कर 7 आईपीएस को इधर-उधर किया है. बात करें डूंगरपुर कि तो पिछले 21 दिनों में 3 बार एसपी बदल दिए है. एसपी श्याम सिंह ने 26 फ़रवरी को डूंगरपुर का कार्यभार संभाला था. श्याम सिंह पदभार ग्रहण करने के बाद जिले में अपराधों को रोकने के लिए सख्त और प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे. 

पहले एसपी का 5 दिन में ट्रांसफर, दूसरे का 16 दिन में तबादला

एसपी श्याम सिंह ने शराब तस्करी और देह व्यापार के ख़िलाफ़ भी करवाई की थी. ऐसे में एसपी श्याम सिंह का 16 दिन में ही ट्रांसफ़र कर दिया गया है. वहीं, इसमें पहले आईपीएस राजश्री वर्मा ने डूंगरपुर कार्यभार संभला था. जिनका 5 दिन बाद ही ट्रांसफ़र कर दिया गया था. 21  दिन में 3 बार एसपी बदले से पुलिस बड़े के साथ आम जनता में चर्चा का विषय बन गया है. वहीं, आईपीएस मोनिका सेन के सामने ज़िले में शराब तस्करी और बढ़ती चोरियों की वारदातों पर रोक लगाने की चुनौती होगी.

यह भी पढ़ें - IPS Transfer: राजस्थान में ट्रांसफर के नाम पर मजाक! इस जिले में 13 दिन में तीन बार ASP का तबादला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close