विज्ञापन
Story ProgressBack

IPS Transfer List 2024: राजस्थान में 396 RAS के बाद अब 24 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, 2 अधिकारियों को मिला अतिरिक्त प्रभार, देखें लिस्ट

इस प्रशासनिक फेरबदल में राजस्थान के 13 जिलों के पुलिस अधीक्षक बदल दिए गए हैं. यहां देखें आईपीएस ट्रांसफर की पूरी लिस्ट...

Read Time: 3 min
IPS Transfer List 2024: राजस्थान में 396 RAS के बाद अब 24 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, 2 अधिकारियों को मिला अतिरिक्त प्रभार, देखें लिस्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan IPS Transfer List 2024 Today: राजस्थान की भजनलाल सरकार ने गुरुवार रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 396 RAS, 24 IPS, 78 मेडिकल कॉलेज प्रोफेसर्स और 583 पटवारियों का ट्रांसफर कर दिया. कार्मिक विभाग ने देर रात भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों के स्थानांतरण/पदस्थापन की सूची जारी की, जिसमें दो अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार देने की भी जानकारी साझा की गई.

किस अधिकारी का कहां हुआ ट्रांसफर?

नोटिफिकेशन के अनुसार, जयपुर में सिविल राइट्स एण्ड एन्टी ह्यूमन ट्रेफ़िकिंग की ADG स्मिता श्रीवास्तव को एंटी करप्शन ब्यूरो-II का पदभार सौंपा गया है. वहीं पुलिस कल्याण विभाग के ADG बिपिन कुमार पाण्डेय का तकनीकी सेवा विभाग में ट्रांसफर किया गया है. इसी तरह तकनीकी सेवा विभाग के ADG भूपेन्द्र साहू को सिविल राइट्स एण्ड एन्टी ह्यूमन ट्रेफ़िकिंग का जिम्मा सौंपा गया है. IG इन्टेलिजेंस जय नारायण को अब सिविल राइट्स ट्रांसफर किया गया. DIG अजय सिंह को पुलिस मुख्यालय से एस.एस.बी में ट्रांसफर किया गया है.

राजन दुष्यंत होंगे भीलवाड़ा के नए एसपी

वहीं DIG अनिल कुमार-॥ को एस.एस.बी से पुलिस मुख्यालय में भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई है. पूर्वी जोधपुर डीसीपी भुवन भूषण यादव को सीकर का SP बनाया गया है. जबकि पश्चिमि जोधपुर के डीसीपी राजन दुष्यन्त को भीलवाड़ा का SP बनाया गया है. इसी तरह जयपुर में सीआईडी क्राइम ब्रांच के SP शंकर दत्त शर्मा को जयपुर में ही हाऊसिंग मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं सीकर के वर्तमान SP राम मूर्ति जोशी को अजमेर में जीआरपी का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. भीलवाड़ा के वर्तमान SP आलोक श्रीवास्तव को पूर्वी जोधपुर का DCP बनाया गया है. जीआरपी अजमेर की वर्तमान SP पूजा अवाना को फलौदी का SP बनाया गया है.

इन जिलों के SP भी बदल गए

ब्यावर SP विनीत कुमार बंसल को केकड़ी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. श्याम सिंह को जालौर से डूंगरपुर भेजा गया है. इसी तरह नरेंद्र सिंह को केकड़ी से ब्यावर, अनिल कुमार को भिवाड़ी से सिरोही, ज्ञान चंद्र यादव को झुंझुनूं से जालोर, राजर्षि राज वर्मा को डूंगरपुर से झुंझुनूं, वंदिता राणा को सिरोही से कोटपूतली-बहरोड़, ज्येष्ठा मैत्रयी को कोटपूतली-बहरोड़ से भिवाड़ी भेजकर वहां का SP बनाया गया है. वहीं जयपुर में DCP (क्राइम) को आर.ए.सी में 8वीं बटालियन का कमांडेंट बनाकर नई दिल्ली भेजा गया है. जयपुर में DCP (ट्रैफिक) लक्ष्मण दास को सीआईडी क्राइम ब्रांच का SP बनाया गया है. जबकि DCP राजेश कुमार यादव को पश्चिमी जोधपुर का DCP बनाया गया है. फलौदी के SP को जयपुर में DCP (ट्रैफिक) बनाया गया है. 

दो अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार

इन अधिकारियों के ट्रांसफर के अलावा दो अधिकारी ऐसे हैं जिन्हें भजनलाल सरकार ने अतिरिक्त प्रभार सौंपा हैं. आदेश के अनुसार, आयोजना, आधुनिकीकरण और कल्याण के ADG गोविंद गुप्ता अब ADG पुलिस कल्याण का जिम्मेदारी भी संभालेंगे. इसी तरह भिवाड़ी की पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रयी को खैरथल-तिजारा की SP का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगी.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 396 RAS अफसरों का तबादला, देखें कौन कहां गए

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close