विज्ञापन

जयपुर एयरपोर्ट पर बम की धमकी के बाद इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, सर्च ऑपरेशन जारी

Jaipur Airport Emergency: जयपुर एयरपोर्ट पर बम की धमकी के बाद इंडिगो की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. जिसके बाद सर्च ऑपरेशन जारी है.

जयपुर एयरपोर्ट पर बम की धमकी के बाद इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, सर्च ऑपरेशन जारी
जयपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैडिंग.

Jaipur Airport Emergency: मंगलवार शाम जयपुर एयरपोर्ट पर एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग कराई गई. बम की धमकी मिलने के बाद लखनऊ जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E- 98 को जयपुर एयरपोर्ट में आपातकाल में उतारा गया. फ्लाइट को बम  धमकी मिलने की बात की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए अफरातफरी जैसी स्थिति हो गई. सुरक्षा एजेंसियों अलर्ट होकर तुरंत रन-वे के पास पहुंची. जिसके बाद सऊदी अरब के दमाम से लखनऊ जा रही इंडिगो की फ्लाइट को जयपुर में डायवर्ट कर उसकी इमरजेंसी लैडिंग कराई गई.  

जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट को किया गया आइसोलेट

जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैडिंग के बाद उसे आइसोलेट कर दिया गया है. जिसके बाद बम थ्रेड प्रोटोकॉल के तहत फ्लाइट की जांच की जा रही है. सुरक्षा बल के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ अपने काम में लगे हैं. अभी मामले में विस्तृत जानकारी का इंतजार है. 

सोशल मीडिया हैंडल से 4 विमानों को मिली धमकी

इधर आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मंगलवार को एक सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए उड़ान भरने वाले विमान सहित चार विमानों को बम-धमकी वाले संदेश मिले, जिससे सुरक्षा एजेंसियों को विभिन्न हवाई अड्डों पर विशिष्ट आतंकवाद विरोधी अभ्यास करने के लिए मजबूर होना पड़ा. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म सोमवार को पोस्ट किए गए संदेशों को अफवाह करार दिया गया.

इन चार विमानों को मिली थी धमकी

सूत्रों ने कहा कि एक एक्स हैंडल ने मंगलवार को चार विमानों को धमकी जारी की - जयपुर से बेंगलुरु के लिए एक एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान (IX765), दरभंगा से मुंबई के लिए एक स्पाइसजेट विमान (SG116), सिलीगुड़ी से बेंगलुरु के लिए एक अकासा एयर विमान ( क्यूपी 1373) और दिल्ली से शिकागो तक एयर इंडिया का एक विमान (एआई 127).

एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की अयोध्या हवाईअड्डे पर सुरक्षा जांच की गई. फ्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइटों के मुताबिक, स्पाइसजेट और अकासा एयर के विमान उतर चुके हैं. सुरक्षा जांच के लिए दिल्ली से शिकागो जाने वाली एआई फ्लाइट को कनाडा डायवर्ट कर दिया गया है.

धमकी मिलने पर उठाए गए एहतियाती कदम

विमानन सुरक्षा सूत्रों ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि सभी मामलों में एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि एक्स हैंडल ने एयरलाइन और पुलिस हैंडल को टैग करते हुए दावा किया कि इन विमानों में बम रखे गए थे. चार अलग-अलग एक्स हैंडल्स ने सोमवार को मुंबई से आने वाली तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए इसी तरह की धमकी जारी की थी.

यह भी पढे़ं - किसने दी थी जयपुर में एयरपोर्ट और 2 होटलों को बम से उड़ाने की धमकी? सामने आ गई पूरी सच्चाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Deoli-Uniara Seat: पायलट के गढ़ देवली उनियारा में 13 नवंबर को उपचुनाव; BJP, कांग्रेस से ये हैं टिकट के दावेदार, समझें सियासी समीकरण
जयपुर एयरपोर्ट पर बम की धमकी के बाद इंडिगो फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, सर्च ऑपरेशन जारी
Tigress skeleton found in Ramgarh Tiger Reserve of Bundi
Next Article
रामगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघिन का मिला कंकाल, 15 दिन से रेडियो कॉलर से टूटा था संपर्क
Close