विज्ञापन

जयपुर में 1000 किलो मिलावटी पनीर जब्त, बड़े-बड़े होटल और रेस्टोरेंट में होती थी सप्लाई

पनीर की सप्लाई करने वाला इरफान ने बताया गया कि जयपुर में श्याम पनीर को यह 190 रुपये में देता है. यह पनीर सपरेटा दूध से बना हुआ है.

जयपुर में 1000 किलो मिलावटी पनीर जब्त, बड़े-बड़े होटल और रेस्टोरेंट में होती थी सप्लाई
प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan News: राजस्थान में मिलावटखोरों के खिलाफ फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की लगातार कार्रवाई जारी है. शनिवार को जयपुर में खाद्य सुरक्षा के विभाग के अधिकारियों ने नकली सपरेटा दूध के पनीर से भरी गाड़ी पकड़ी है. जानकारी के अनुसार, अलवर के रामगढ़ के पास खिलौरा गांव से जंग लगे बॉक्सों में 1000 किलो पनीर लाया जा रहा था, जिसको जयपुर में श्याम पनीर नाम की दुकान को देना था. 

4 दिनों की निगरानी के बाद पकड़ी गाड़ी

अधिकारी ने बताया कि चार दिनों की निगरानी करने के बाद आज सपरेटा से दूध से बनी पनीर की ये गाड़ी पकड़ में आई, जिसे अपेक्स सर्किल से आगे जगतपुरा रोड पर बने डी-मार्ट के पास पकड़ा गया. गाड़ी में 1000 किलो नकली पनीर लदा हुआ था, जिसे जयपुर के श्याम पनीर उद्योग को देना था. यह पनीप इरफान मोहम्मद नामक व्यक्ति जयपुर में सप्लाई कर रहा था. 

190 रुपये में पानी की करता था सप्लाई

पूछताछ में इरफान ने बताया गया कि श्याम पनीर को यह 190 रुपये में देता है और श्याम पनीर के द्वारा जयपुर में अनेक प्रतिष्ठित होटल ढाबे रेस्टोरेंट पर यह पनीर 210 रुपए में सप्लाई कर दिया जाता है. अतिरिक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त पंकज ओझा के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक सिंधी, अवधेश गुप्ता और नंदकिशोर कुमावत की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. 

यह भी पढे़ं- 

श्रीगंगानगरः महादेव इंडस्ट्रीज में बन रहा था नकली घी, स्वास्थ्य विभाग की रेड में 400 लीटर मिलावटी घी जब्त

Rajasthan Politics: पुलिस ने रोका तो पूर्वमंत्री अशोक चांदना ने कलेक्ट्रेट पर गेट तोड़ा, राजस्थान में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर: इलाज के दौरान पत्नी की मौत, फूट-फूटकर रोते दिखे पति; मेडिकल टीम पर लापरवाही के आरोप
जयपुर में 1000 किलो मिलावटी पनीर जब्त, बड़े-बड़े होटल और रेस्टोरेंट में होती थी सप्लाई
lose weight effective way, balanced diet regular exercise, Stress reduced
Next Article
Weight Loss Tips: वजन घटाने के कारगर उपाय, संतुलित आहार, नियमित व्यायाम और तनाव को करना होगा कम
Close