विज्ञापन
Story ProgressBack

Human Organ Trafficking Case: जयपुर के ह्यूमन ऑर्गन ट्रैफिकिंग केस का बांग्लादेश से निकला कनेक्शन, कंपनी के डायरेक्टर समेत कई गिरफ्तार

Jaipur Human Organ Trafficking Case: आरोपियों से पूछताछ में सामने आया था कि जयपुर के फोर्टिस अस्पताल का मैड सफर प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के साथ अंग प्रत्यारोपण के लिए डोनर और रिसिपिएंन्ट लाने का एमओयू हो रखा है. 

Human Organ Trafficking Case: जयपुर के ह्यूमन ऑर्गन ट्रैफिकिंग केस का बांग्लादेश से निकला कनेक्शन, कंपनी के डायरेक्टर समेत कई गिरफ्तार

Rajasthan News: मानव तस्करी और अंग प्रत्यारोपण के मामले में जयपुर पुलिस (Jaipur Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. जयपुर पुलिस ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) से मैड सफर प्राइवेट लिमिटेड (Med Safar Private Limited) नामक कंपनी के निदेशक सुमन जाना (Suman Jana) और कर्मचारी सुखमय नन्दी उर्फ गोपाल को दो अलग-अलग जगह पर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया है. कंपनी के डायरेक्टर और उसमे काम करने वाले लोग धोखाधडी के जरिए मानव अंगों की खरीद फरोख्त (Human Organ Trafficking) करते थे.

ये बांग्लादेशी नागरिक भी गिरफ्तार

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ के मुताबिक, इस मामले में सवाई मानसिंह चिकित्सालय जयपुर (SMS Hospital Jaipur) के सहायक प्रशासनिक अधिकारी और फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital) के अंग प्रत्यारोपण कॉडिनेटर गौरव सिंह और विनोद सिंह की गिरफ्तारी के के अलावा बांग्लादेशी नागरिक नूरुल इस्लाम, मेहन्दी हसन, शमीम, अहशानुल कोबीर, आजाद हुसैन भी पुलिस की पकड़ में हैं. इनसे पूछताछ में सामने आया था कि जयपुर के फोर्टिस अस्पताल का मैड सफर प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के साथ अंग प्रत्यारोपण के लिए डोनर और रिसिपिएंन्ट लाने का एमओयू हो रखा है. 

कोलकाता गई थी जयपुर पुलिस

आरोपी ने बताया था कि मैड सफर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और अन्य व्यक्तियों की कलकत्ता के आसपास होने की जानकारी होने पर एक विशेष टीम का गठन कर पश्चिम बंगाल भेजा गया था. जयपुर से भेजी गई इस टीम ने तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर कम्पनी के निदेशक सुमन जाना और कर्मचारी सुखमय नन्दी उर्फ गोपाल को पश्चिम बगांल में दो अलग अलग जगह पर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों को जयपुर लाया जा चुका है और पूछताछ जारी है. कंपनी निदेशक सुमन जाना की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस फोर्टिस हॉस्पिटल के प्रबंधन और चिकित्सकों के खिलाफ जल्द कार्रवाई कर सकती है. पुलिस हॉस्पिटल से जब्त रिकॉर्ड को खंगालने में लगी है.

ये भी पढ़ें:- 8 लॉकर में 45 करोड़ का सोना, 3.25 करोड़ कैश, 100 करोड़ का Gold स्टॉक, JKJ ज्वेलर्स पर IT रेड में क्या-क्या मिला?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
Human Organ Trafficking Case: जयपुर के ह्यूमन ऑर्गन ट्रैफिकिंग केस का बांग्लादेश से निकला कनेक्शन, कंपनी के डायरेक्टर समेत कई गिरफ्तार
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;