विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

जयपुर नगर निगम का पार्षद 30 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार, भरतपुर में घूसखोर SHO धराया

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम करप्शन के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर रिश्वतखोर कर्मचारियों को पकड़ रही है. इसी कड़ी में शनिवार को प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों से एसीबी ने दो रिश्वतखोर सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार किया.

Read Time: 4 min
जयपुर नगर निगम का पार्षद 30 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार, भरतपुर में घूसखोर SHO धराया
भरतपुर में रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार हुआ थाना प्रभारी.
जयपुर:

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम करप्शन के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर रिश्वतखोर कर्मचारियों को पकड़ रही है. शनिवार को एक ऐसे ही मसले में ACB का बड़ा एक्शन राजधानी जयपुर में देखने को मिला. जहां एसीबी की टीम ने 30 हजार रुपए रिश्वत लेते एक पार्षद को रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पार्षद से मामले में पूछताछ की जा रही है. बताया गया कि नगर निगम द्वारा मकान नहीं तोड़वाने की एवज में पार्षद ने रिश्वत मांगी थी. जिसकी शिकायत पीड़ित ने एसीबी से की थी. 

जयपुर ग्रेटर वार्ड 123 का पार्षद घूस लेते गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो ने बयान में बताया कि नगर निगम जयपुर-ग्रेटर के वार्ड 123 के पार्षद रामकिशोर को परिवादी से 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. उसके मुताबिक परिवादी ने शिकायत की दी थी कि अपने ही भूखंड पर निर्माण कार्य में व्यवधान नहीं करने तथा जेडीए/नगर निगम द्वारा नहीं तुड़वाने की एवज में रामकिशोर द्वारा 30 हजार रुपये की रिश्वत मांगकर उसे परेशान किया जा रहा है.

अगस्त में इंजीनियर ठेकेदार सहित 4 को किया था गिरफ्तार
ब्यूरो ने शनिवार को शिकायत का सत्यापन कर आरोपी पार्षद रामकिशोर को परिवादी से 30 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है और अब उससे पूछताछ की जा रही है. इससे पहले भी 7 अगस्त को जयपुर में एसीबी ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, ठेकेदार एवं दो अन्य व्यक्तियों को 2 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया था.

भरतपुर में पकड़ा गया घूसखोर पुलिस अफसर

वहीं दूसरी ओर शनिवार को एसीबी ने भरतपुर में एक घूसखोर पुलिस अधिकारी रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया. भरतपुर के नदबई में लखनपुर पुलिस थाने का SHO रिश्वत लेते ट्रैप हुआ. एसीबी की टीम ने लखनपुर थाना प्रभारी रामावतार बैरवा को 20 हजार रुपए की राशि लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया.

धोखाधड़ी के मामले में मदद के नाम पर मांगा था घूस

मिली जानकारी के अनुसार लखनपुर थाना प्रभारी बैरवा ने धोखाधड़ी के एक मामले में मदद करने और पैसा वापस दिलाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी. इस मामले में मई निवासी पीड़ित देवेंद्र सिंह ने ACB से शिकायत की थी. पीड़ित ने बताया कि उसने 4.35 लाख रुपये का शहद बेचा था. लेकिन दूसरा पक्ष पैसा नहीं दे रहा था. मामला थाने तक पहुंचा, जिसके बाद थाना प्रभारी ने मामले को सुलटाने और पैसा वापस दिलाने की मांग पर रिश्वत मांगी थी.

एसीबी के अफसर ने बताई पूरी कहानी
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी की धौलपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई की उसके साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में मदद करने और रुपए वापस दिलवाने के एवज में लखनपुर थाना प्रभारी राम अवतार बैरवा ₹25000 की मांग कर परेशान कर रहा है और 20 हजार रुपए में मामला तय हो गया है.

जिस पर एसीबी भरतपुर के उप महान निरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरविजन में इसी भी धौलपुर इकाई के उप अधीक्षक पुलिस सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया। शनिवार को लखनपुर थाने पहुंचकर थाना प्रभारी को ₹20000 की रिश्वत लेते हुए धौलपुर एसीबी ने रंगे हाथों को गिरफ्तार किया है। वही एसीबी धौलपुर के द्वारा एसआई रामवतार वैरवा के आवास व ठिकानों की तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें - चित्तौड़गढ़ : ACB ने रिश्वतखोर PWD इंजीनियर को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close