विज्ञापन

Rajasthan Roadways: जयपुर से दिल्ली का सफर होगा सस्ता, रोडवेज चलाएगा नई एसी बसें

Rajasthan Roadways: रोडवेज प्रशासन जल्द ही सुपर लग्जरी बसों का किराया घटाने पर विचार कर रहा है. इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. 

Rajasthan Roadways: जयपुर से दिल्ली का सफर होगा सस्ता, रोडवेज चलाएगा नई एसी बसें

Rajasthan Roadways: रोडवेज की AC बस में यात्रियों की घटती संख्या के बाद प्रशासन किराया घटाने पर विचार कर रही है. दिल्ली-जयपुर रूट पर इन बसों में आधी सीटें खाली रह जाती हैं. जयपुर से दिल्ली जाने के लिए डबल डेकर, वंदे भारत और शताब्दी जैसी ट्रेन भी उपलब्ध हैं, और डबल डेकर, शताब्दी का किराया भी AC बस से कम है, इसलिए यात्री अब AC बस की तरफ कम रुख कर रहे हैं.  

कितना है अभी किराया

अभी दिल्ली रूट पर चलने वाली सुपर लग्जरी वॉल्वो और स्कैनिया का जयपुर से दिल्ली वाया कोटपुतली 750 रुपए किराया है. इसे घटाकर 670 किया जा सकता है. दौसा एक्सप्रेस-वे होकर जाने वाली बस का किराया 790 रुपए है, इसे घटाकर 720 करने पर विचार हो रहा है. 

10 नई एसी बसें भी शुरू करेगा प्रशासन

रोडवेज प्रशासन दिल्ली जयपुर रूट पर 10 नई एक मशीन चलाने पर भी विचार कर रहा है. यह बसें सुपर लग्जरी तो नहीं होगी. लेकिन, इन बसों में एसी सुविधा मिल सकेगी. कोटपुतली के रास्ते दिल्ली की दूरी 289 किलोमीटर है. इस रास्ते पर चलने वाली एसी बसों का किराया 545 रुपए होगा, जो सुपर लग्जरी बसों के मुकाबले 205 रुपए कम होगा.

लग्जरी बसों के मुकाबले 145 रुपए किराया कम होगा 

दौसा के रास्ते दूरी 311 किलोमीटर है. इस रास्ते पर 645 रुपए किराया होगा. यह लग्जरी बसों के मुकाबले 145 रुपए कम होगा. प्रशासन को उम्मीद है कि इन प्रयासों से यात्री आकर्षित होंगे और खाली सीटें भी भरेंगी. संभावना है कि चुनाव के बाद प्रशासन इसके संबंध में आदेश जारी कर सकता है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में उप-चुनाव वाली 7 सीटों पर 19 लाख मतदाता डालेंगे वोट, दौसा में सबसे कम वोटर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
विश्व विख्यात मारवाड़ फेस्टिवल का जोधपुर में हुआ आगाज, दिखेंगे राजस्थानी संस्कृति के रंग ; कैमल टैटू शो रहेगा खास 
Rajasthan Roadways: जयपुर से दिल्ली का सफर होगा सस्ता, रोडवेज चलाएगा नई एसी बसें
Will BJP adopt 2021 formula in Salumber Assembly by-election? These names is at the forefront among the ticket contenders
Next Article
सलूंबर विधानसभा उपचुनाव में BJP अपनाएगी 2021 वाला फॉर्मूला? टिकट के दावेदारों में इनका नाम सबसे आगे
Close