विज्ञापन
Story ProgressBack

JEE Main 2024 Result: द्विजा पटेल बनीं ऑल इंडिया गर्ल टॉपर, 4 छात्रों को मिला परफेक्ट स्कोर 300 में से 300 अंक

Dwija Patel becomes All India Girl Topper: JEE मेन परीक्षा 2024 में छात्रा द्विजा धर्मेश कुमार पटेल ने गर्ल कैटेगिरी में ऑल इंडिया टॉप किया है. 6 स्टूडेंट्स हिमांशु, आदित्य कुमार, नीलकृष्णा व दक्षेश मिश्रा ने परपेक्ट स्कोर किया है, जबकि इशान गुप्ता व मीत विक्रम भाई ने भी 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है

Read Time: 3 min
JEE Main 2024 Result: द्विजा पटेल बनीं ऑल इंडिया गर्ल टॉपर, 4 छात्रों को मिला परफेक्ट स्कोर 300 में से 300 अंक
जेईई मेन परीक्षा 2024 ऑल इंडिया टॉपर

JEE Main 2024 Result:नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मंगलवार को देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (JEE Main 2024 Result) जेईई-मेन 2024 के जनवरी सेशन का परिणाम जारी कर दिया. JEE मेन परीक्षा 2024 के परिणामो में कोटा की निजी कोचिंग के स्टूडेंट्स ने श्रेष्ठता साबित की है. 6  स्टूडेंट्स ने ओवर ऑल 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है, जबकि 4 स्टूडेंट्स ने परफेक्ट स्कोर 300 में से 300 अंक प्राप्त किए हैं

JEE मेन परीक्षा 2024 में छात्रा द्विजा धर्मेश कुमार पटेल ने गर्ल कैटेगिरी में ऑल इंडिया टॉप किया है. 6 स्टूडेंट्स हिमांशु, आदित्य कुमार, नीलकृष्णा व दक्षेश मिश्रा ने परपेक्ट स्कोर किया है, जबकि इशान गुप्ता व मीत विक्रम भाई ने भी 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है

जेईई-मेन 2024 परीक्षा में परफेक्ट 100 पर्सेंटाइल स्कोर करने वाले हिंमाशु ने एनडीटीवी राजस्थान के रिपोर्टर के साथ अपनी सफलता के गुर साझा किए. उन्होंंन कहा, मैं छोटे लक्ष्य बनाता हूं और मेहनत करता हूं. हिमांंशु ने जेईई मेन परीक्षा में 100 पर्सेन्टाइल और परफेक्ट स्कोर 300/300 हासिल किया है. हिमांशु के पिता सुभाषचंद्र एक सरकार स्कूल में क्लर्क है.

जेईई-मेन 2024 परीक्षा 24 जनवरी से 1 फरवरी तक हुई. 24 जनवरी को बीआर्क के लिए एक शिफ्ट में परीक्षा हुई. 27 जनवरी से 1 फरवरी के मध्य 5 दिनों में 10 शिफ्टों में बीई-बीटेक के लिए परीक्षा हुई.

पांच वर्ष से कोटा में रेगुलर क्लासरूम स्टूडेंट हिमांशु ने जेईई मेन परीक्षा में 100 पर्सेन्टाइल और परफेक्ट स्कोर 300 में से 300 अंक प्राप्त किए हैं. इससे पूर्व होनहार हिमांशु ने दसवीं कक्षा 87 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण की थी. हिमांशु ने बताया कि वो रोजाना 7 से 8 घंटे सेल्फ स्टडी करता था, इसके अलावा टेस्ट में मार्क्स कम आने से हताश नहीं हुआ, बल्कि मैं मोटिवेट होता था.

हिंमाशु ने बताया कि फिलहाल उनका लक्ष्य 12वीं बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक और जेईई एडवांस में अच्छी रैंक हासिल करना है ताकि आईआईटी मुंबई की सीएस ब्रांच में एडमिशन मिल सके. हिमांशु ने बताया कि उनकी बड़ी बहन निष्ठा गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज भरतपुर से एमबीबीएस छात्र है, जबकि दसूरी बहन निकिता नीट की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें-Kota Suicide Horror: कोटा में एक और छात्र ने की खुदकुशी, हॉस्टल के कमरे में पंखे से झूल गया IIT स्टूडेंट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close