विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में गहलोत-पायलट के करीबी कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल, CM भजनलाल ने संभाग की चारों सीटें जीतने का दिया मंत्र

लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को सीएम भजनलाल शर्मा ने जोधपुर में संभागस्तरीय बैठक की. इसमें भाजपा के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा और विश्नोई समाज के भामाशाह और ठेकेदार पप्पूराम डारा भाजपा में शामिल हुए.

Read Time: 5 min
जोधपुर में गहलोत-पायलट के करीबी कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल, CM भजनलाल ने संभाग की चारों सीटें जीतने का दिया मंत्र
जोधपुर में सीएम भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए नेता.

Lok Sabha ELections 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद भाजपा चुनाव अभियान में जुट चुकी है. इसी कड़ी में मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पूर्व सीएम अशोक गहलोत गृहनगर जोधपुर पहुंचे. जहां उन्होंने संभाग की चारों सीटों के नेताओं, कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद उन्हें जीत का मंत्र दिया. इस दौरान सीएम शर्मा की मौजूदगी में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. जिसमें कई पूर्व सीएम अशोक गहलोत और राजस्थान कांग्रेस के नंबर-2 नेता कहे जाने वाले सचिन पायलट के करीबी भी शामिल हैं. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जोधपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा है कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जिसके कार्यकर्ता पूरे साल 24 घंटे पार्टी के लिए काम करते हैं. कार्यकर्ताओं की वजह से ही आज भाजपा विश्व की सबसे बडी पार्टी हैं. जोधपुर कलस्टर की बैठक में आए कायकर्ताओं व नेताओं को संबोधित करते हुए सीएम शर्मा ने कहा कि आपको जनता को बताना है कि केंद्र की सरकार ने जो कहा वो किया हैं. राज्य सरकार ने भी जो वादा किया वो निभाया है. 

चुनाव के लिए जी-जान से जुट जाए भाजपा कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव में कलस्टर की सभी चारों सीटें (जोधपुर, पाली, बाड़मेर और जालोर ) बड़े अंतर से जीतने के लिए जी जान से जुटने का आह्वान किया. इस बैठक में ही मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कई कांग्रेसियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण भी की है. कलस्टर बैठक के बाद सीएम ने चारों सीटों के प्रमुख नेताओं के साथ अलग से होटल में अलग से भी चर्चा की. बैठक में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, सांसद पीपी चौधरी सहित राज्य मंत्री मंडल के सदस्य, कलस्टर क्षेत्र के विधायक व पूर्व विधायक सहित अन्य नेता शामिल हुए.

जोधपुर, पाली, बाड़मेर और जालोर सीट के लिए मंथन

जोधपुर कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- 4 जून का दिन होगा, कमल चुनाव चिन्ह होगा... आज जोधपुर प्रवास के दौरान लोकसभा क्षेत्र जोधपुर, पाली, बाड़मेर-जैसलमेर और जालोर-सिरोही की क्लस्टर कार्यकर्ता बैठक में संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ आत्मीय संवाद स्थापित किया. इस सुअवसर पर आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तय कार्ययोजना व विभिन्न संगठनात्मक विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। इस दौरान कई सम्मानित जनों ने भारतीय जनता पार्टी के विचारों व माननीय प्रधानमंत्री जी के विजन से प्रभावित होकर संगठन की सदस्यता भी ग्रहण की.

सीएम ने आगे लिखा कि मुझे विश्वास है कि 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' की विचारधारा को समर्पित हमारे कार्यकर्ता ‘मोदी जी की गारंटी' को जन-जन तक पहुँचाकर आगामी चुनाव में भाजपा को प्रदेश की सभी सीटों पर ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाएँगे. जय भाजपा, विजयी भाजपा. 

इससे पहले एयरपोर्ट पर भाजपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सालेचा, देहात महामंत्री जसवंत सिंह इंदा सहित अन्य नेताओं ने शर्मा की अगुवानी की. इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी आने थे लेकिन वे नहीं आए, बैठक के बाद सीएम उदयपुर के लिए रवाना हो गए.  

चुनाव पूर्व शेखावत का डैमेज कंट्रोल

जोधपुर कलस्टर की बैठक में आए सीएम भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामने वाले नेताओं में दो बड़े नाम राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा और विश्नोई समाज के भामाशाह और ठेकेदार पप्पूराम डारा के हैं. माना जा रहा है कि इन दोनों को भाजपा में लाकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने चुनाव का डेमेज कंट्रोल किया है. बिश्नोई समाज केंद्र के आरक्षण के मुद्दे को लेकर नाराज चल रहा है, वहीं कांग्रेस से समाज के राजपूत नेता को लाकर सबको साधने का प्रयास किया गया हैं.

गहलोत और पायलट के करीबी भाजपा में शामिल

मालूम  हो कि हनुमान सिंह खांगटा पूर्व सीएम अशोक गहलोत के नजदीकी थे. वो तीस साल से कांग्रेस में थे. भाजपा ज्वाईन करने के लिए वे आज पोकरण विधायक महंतप्रतापपुरीजी के साथ आए थे. ज्वाइनिंग के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी को टिकट कैसे मिला है सबको पता हैं. वहां अब धनबल चल रहा है. समर्पित कार्यकर्ताओं को कोई जगह नहीं है. खांगटा की तरह नागौर के हर सौलाव के सरपंच सुरेश गुर्जर ने भी कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का हाथ थाम लिया. सुरेश गुर्जर सचिन पायलट के करीबी माने जाते हैं. वो 40 साल से कांग्रेस में थे.

रामभक्त हूं इसलिए आयाः पप्पूराम डारा

कांग्रेस से फलौदी विधानसभा का टिकट मांगने वाले ठेकेदार पप्पूराम डारा भी अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए. डारा ने कहा कि वह राम भक्त हैं. मोदीजी ने मंदिर बना दिया तो भाजपा में आना ही था. आज सही दिन था इसलिए आ गए. जब उनसे पूछा गया कि ईडी सहित किसी दूसरी एंजेंसी के डर से तो नहीं आए हो तो बोले में इनसे नहीं डरता. सब लेकर जोधपुर से भाजपा को जीताएंगे.

यह भी पढ़ें - BJP उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट तैयार! राजस्थान के इन सांसदों का कट सकता है टिकट?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close