विज्ञापन
Story ProgressBack

वसुंधरा राजे के बेटे के लिए जेपी नड्डा ने मांगे वोट, इंडी एलायंस पर कहा- अधिकांश नेता या तो जेल में जा फिर बेल पर

JP Nadda Jhalawar Rally: राजस्थान में चुनाव प्रचार अब जोर पकड़ चुका है. अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के बाद बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने झालावाड़ में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह के लिए लोगों से वोट मांगे. इस दौरान जेपी नड्डा ने विपक्ष के इंडी गठबंधन पर भी तीखा हमला किया.

Read Time: 5 min
वसुंधरा राजे के बेटे के लिए जेपी नड्डा ने मांगे वोट, इंडी एलायंस पर कहा- अधिकांश नेता या तो जेल में जा फिर बेल पर
झालावाड़ में वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत के लिए वोट मांगने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा.

JP Nadda Jhalawar Rally: राजस्थान की सभी 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव पहले दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होना है. शुरुआती चरणों में चुनाव होने के कारण यहां अब प्रचार अभियान जोर पकड़ने लगा है. भाजपा-कांग्रेस के बड़े नेताओं की चुनावी सभाएं और रैलियां हो रही है. अमित शाह और पीएम मोदी की रैली के बाद बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राजस्थान पहुंचे. बुधवार को जेपी नड्डा ने झालावाड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह के लिए वोट मांगे. 

दरअसल झालावाड बारां संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चार बार के सांसद दुष्यंत सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को झालावाड़ पहुंचे. नड्डा हेलीकॉप्टर द्वारा दोपहर 2:00 बजे झालावाड़ के श्रीजी मेंहमी स्टेडियम पहुंचे जहां वसुंधरा राजे सिंधिया  एवं दुष्यंत सिंह सहित भाजपा के कई नेताओं ने उनका स्वागत किया. उसके बाद नड्डा सभा स्थल पर पहुंचे. जहां उन्होंने दुष्यंत सिंह के समर्थन में वोट मांगे. भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनवाया. 

नड्डा ने विपक्षी दलों को परिवारवादी पार्टियां बताया

अपने भाषण के दौरान जेपी नड्डा ने कांग्रेस और इंडी एलायंस की बखिया उधेड़ कर रख दी. उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टियों को परिवारवाद और भ्रष्टाचार की पर्टियां बताया. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने उद्बोधन में कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तरक्की कर रहा है और तेजी से तरक्की कर रहा है. भारत में अकल्पनीय विकास हुआ है तथा भारत का नाम विश्व में जाना जाने लगा है. उन्होंने कहा कि भारत की तस्वीर लगातार बदल रही है, यहां के गांव की तस्वीर भी बदली है‌. 

कांग्रेस राज में 18 हजार गांव में नहीं थी बिजली

जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल के दौरान 18 हजार गांव ऐसे थे जिनमें बिजली नहीं पहुंची थी लेकिन 2014 में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद मात्र 1000 दिनों में 18 हजार गांव में बिजली भिजवाई. इसके अतिरिक्त साढ़े तीन हजार गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ दिया गया. 5 लाख गांव में 12 करोड़ शौचालय बनवाए गए, जिससे बहन बेटियों को इज्जत मिली.

नड्डा ने कहा कि देश की 80 करोड़ जनता को गरीब कल्याण योजना में मुफ्त अनाज दिया जा रहा है, वही 25 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर निकल आए हैं. पूरे देश में 4 करोड़ पक्के घर प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बने हैं जिनमें से 20 लाख घर राजस्थान में बने हैं. नड्डा ने कहा कि आप दुष्यंत को पांचवीं बार जिता कर भेजो हम वादा करते हैं कि उसके बाद यहां कोई भी कच्चे घरों में नहीं रहेगा. 

स्वास्थ्य के मामले में बात करते हुए नड्डा ने कहा कि पहले इलाज करवाना बड़ा मुश्किल हुआ करता था, गरीब व्यक्ति को गंभीर बीमारी होने पर अनुशंसा करवानी पड़ती थी तब कहीं जाकर मुख्यमंत्री सहायता कोष से कुछ पैसा मिल पाता था. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब के इलाज का ध्यान रखते हुए आयुष्मान भारत योजना शुरू की, जिसका देश में 55 करोड लोग लाभ ले रहे हैं. दलितों के मामले में सरकार ने दलितों की परवाह करते हुए उनके विकास के बजट को तीन गुना बढ़ा दिया है. 

विकसित भारत के संकल्प में जुटने का किया आवाहन

झालावाड़ की रैली में जेपी नड्डा ने कहा कि अब भारत बदल रहा है तथा झालावाड़ की सूरत भी बदलती जा रही है. राजस्थान का रेल बजट 7 गुना बढ़ा दिया गया है, राजस्थान को 23 मेडिकल कॉलेज दिए गए हैं. मोदी के नेतृत्व में देश लगातार विकास कर रहा है. हम विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था बन गए हैं, और कुछ ही समय में  तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे. विश्व में स्टील का एक्सपोर्ट करने वाले देशों में हम पहले चार नंबर पर थे अब दो नंबर पर आ गए हैं. ऑटोमोबाइल मार्केट में जापान को पछाड़कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं. आज देश में 97% मोबाइल मेड इन इंडिया वाले मिल रहे हैं, जबकि पहले 92 प्रतिशत मोबाइल चीन से आया करते थे. देश का डिफेंस एक्सपोर्ट 138% तक बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि सभी विकसित भारत के संकल्प में जुट जाएं और दुष्यंत को पांचवीं बार विजय बनाएं.

इंडी एलाइंस भ्रष्टाचार बचाओ एलायंस हैः जेपी नड्डा

इंडी एलाइंस पर तंज कर करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इंडी एलाइंस भ्रष्टाचार बचाओ एलायंस है. एक ही परिवार की पर्टियों का एलाइंस है. उन्होंने कांग्रेस और अन्य पार्टियों को घोटालेबाज बताते हुए कोन घोटाला, नेशनल हेराल्ड केस, चीनी घोटाला, चावल घोटाला, पनडुब्बी घोटाला सहित कई प्रकार के घोटाले बताते हुए सभी राजनीतिक दलों को घोटालेबाज बताया. उन्होंने कहा कि इंडिएलाइंस के अधिकांश नेता या तो जेल में हैं या फिर बैल पर हैं. आरोप लगाया कि सभी पार्टीयां परिवारवाद पर चल रही हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी देश को विकास के पथ पर आगे ले जा रही है.

यह भी पढ़ें - ओम बिरला ने भरा पर्चा, शिक्षा मंत्री बोले- कांग्रेस को एक भी वोट गया तो समझ लेना रामभक्तों के हत्यारे को वोट दिया है

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close