विज्ञापन

करौली में भारी बारिश से तबाही, 28 साल बाद भरा रंगवा ताल, घरों में दिखा सैलाब जैसा नजारा

मौसम विभाग ने भी आगामी एक-दो दिन के बीच जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी है. क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हल्की बुंदा-बांदी जारी है. जिला मुख्यालय में स्थित रंगवा ताल भी पूरी तरह भर चुका है और ओवरफ्लो हो गया है.

करौली में भारी बारिश से तबाही, 28 साल बाद भरा रंगवा ताल, घरों में दिखा सैलाब जैसा नजारा
करौली में बाढ़ के बाद ऐसा दिखे नजारे

Rajasthan News: राजस्थान के करौली जिले में दो दिन से भारी बारिश हो रही है. जिससे जिले के तीन प्रमुख मार्ग बग्गी खाना, होली खिड़किया और वजीरपुर गेटपूरी बंद हो गए है और कॉलोनी के घरों में दो-दो फीट तक पानी भर गया है. जिससे स्थानीय लोग अपने घरों में नहीं जा पा रहे हैं और जिला प्रशासन से मदद मांग रहे हैं. बारिश से हर जगह सैलाब जैसा नजारा देखने को मिल रहा है. साथ ही जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है.

40 में से 32 घरों में भर पानी 

यह इलाका रियासत कालीन तीन दरवाजों के पास स्थित होने के कारण ज्यादा प्रभावित है.इलाके में तकरीबन 40 घर बने हुए है. जिनमें से 32 घरों के लोंग पानी भरने से परेशान है. इस इलाके में पानी भरने से स्थानीय का रोजगार खत्म हो गया जिससे उनका लाखों रूपों का नुकसान भी हो गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

पांचना बांध के खुले तीन गेट  

वहीं दूसरी और जिले में जोरदार बारिश के चलते सात दिन में दूसरी बार जिले के सबसे बड़े पांचना बांध के चलते 3 गेट खोले. बांध का अधिकतम जलस्तर 258.62 मीटर और पानी  258.25 मीटर पहुंच गया. जल संसाधन विभाग के अधिकारी बांध के जल स्तर पर लगतार नजर बनाए हुए और बांध के बहाव क्षेत्र से स्थानीय लोगों को दूर रहने के लिए कहा हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

रंगवा ताल हुआ ओवरफ्लो

मौसम विभाग ने भी आगामी एक-दो दिन के बीच जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी है. क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हल्की बुंदा-बांदी जारी है. जिला मुख्यालय में स्थित रंगवा ताल भी पूरी तरह भर चुका है और ओवरफ्लो हो गया है. ताल में 1996 के बाद पहली बार इतनी मात्रा में पानी आया है.

स्कूलों में हादसे का खतरा 

बारिश के कारण सपोटम उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत एकट के सरकारी स्कूल हालत बहुत खराब हो गई है. भवन की हालत जर्जर होने से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के ऊपर हमेशा हादसे का डर बना रहता है. इलाके के लगभग सभी सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब है. बुधवार को डीआरडीए के पीछे सड़क में 3 से 4 फीट गहरा गड्ढा हो गया और टोडा गांव से आगे मंडरायल मार्ग पर पुलिया की सपोर्ट दीवार गिर गई. जिससे लोगों का आवागमन बाधित हो गया.

ये भी पढ़ें- डीडवाना कस्टोडियन जमीन अतिक्रमण मामलाः ग्रामीणों का विरोध, बैरंग लौटी प्रशासनिक टीम, जानें विवाद की वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ 2502 पन्नों की चार्जशीट पेश, पढ़ें शिकायकर्ता और दलाल के बीच क्या हुई थी बातचीत?
करौली में भारी बारिश से तबाही, 28 साल बाद भरा रंगवा ताल, घरों में दिखा सैलाब जैसा नजारा
In a Hotel Lakend in Udaipur a waiter killed a chef by stabbing him repeatedly in the chest
Next Article
उदयपुर के 5 सितारा होटल में वेटर ने शेफ को उतारा मौत के घाट, सीने में चाकू से ताबड़तोड़ किया वार
Close