विज्ञापन

खाटू श्याम कॉरिडोर पर सरकार का ये है प्लान, लोगों की सुविधाओं का रखा जाएगा ध्यान

Khatu Shyam Corridor: खाटू श्याम कॉरिडोर की प्रस्तावित डीपीआर पर डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने चर्चा की. अधिकारियों के साथ बैठक करके चर्चा की. 

खाटू श्याम कॉरिडोर पर सरकार का ये है प्लान, लोगों की सुविधाओं का रखा जाएगा ध्यान
वित्त मंत्री दिया कुमारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

Khatu Shyam Corridor: खाटू श्याम एक मॉडल की तरह विकसित किया जाएगा. डिप्टी CM दिया कुमारी ने बुधवार (21 अगस्त) को अधिकारियों के साथ बैठक की. खाटू श्यामजी कॉरिडोर की प्रस्तावित डीपीआर पर चर्चा हुई. डीपीआर में सबसे अधिक फोकस लोगों की सुविधाओं पर रहेगी. उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने निर्देश दिए है कि बजट घोषणा की क्रियान्विति में खाटू श्याम मंदिर कॉरिडोर विकास के लिए उत्कृष्ट डीपीआर बनाकर समग्र विकास की सोच के साथ काम करें.

खाटू श्याम को मॉडल के रूप में विकसित किया जाए 

उन्होंने कहा कि मंदिर और उसके आसपास के क्षेत्र में जन सुविधाओं यथा सड़क, परिवहन, यात्रियों के ठहराव, दर्शनों में सुगमता, भीड़ नियंत्रण सहित विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर एक बेहतर कार्य योजना बनाई जाए,  जिससे खाटू श्याम मंदिर कोरिडोर को एक मॉडल के रूप में विकसित किया जा सके. उन्होंने सचिवालय में वित्त, सार्वजनिक निर्माण और पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए.

पर्यटन केंद्रों के रूप में विकसित करने के दिए निर्देश 

उन्होंने श्री खाटू श्याम मंदिर के आगामी विकास योजनाओं की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंनें प्रदेश के अन्य मंदिरों में भी श्रृद्धालु सुलभ सुविधाए विकसित करने एवं उन्हें पर्यटन केन्द्रों के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए. बैठक में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अखिल अरोड़ा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता, पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव गायत्री राठौड़ एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

वित्त मंत्री दिया कुमारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

वित्त मंत्री दिया कुमारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

वर्तमान में चुनौतियों पर हुई चर्चा 

बैठक में वित्त और सार्वजनिक निर्माण में  वर्तमान चुनौतियों पर चर्चा हुई. राजस्थान सरकार ने बजट में खाटू श्याम को 100 करोड़ रुपए दिए गए. वाराणसी में काशी विश्वनाथ की तर्ज पर खाटू श्याम कॉरिडोर बनेगा. राजस्थान सरकार ने बजट में इसकी घोषणा की है. 

खाटू श्याम कॉरिडोर के विरोध में उतर आए थे लोग   

खाटू श्याम कॉरिडोर के विरोध में लोग उतर आए थे. मंदिर के आसपास दुकानोंं को बंद करके विरोध जताया था. 100 करोड़ के कॉरिडोर प्रोजेक्ट के मास्टर प्लान पर विरोध जताया था. मास्टर प्लान को निरस्त करने की मांग की थी. योजना के लागू होने पर कस्बे की तबाही का डर जताया गया.   

विकास कार्यों की समीक्षा की 

डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने विद्यानगर विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जयपुर विकास प्राधिकरण नगर निगम ग्रेटर जयपुर, सार्वजनिक निर्माण विभाग, रीको, एनएचएआई और अन्य विभागों को साझा योजना बनाकर समस्याओं के समाधान और नए प्रोजेक्ट्स को समय से पूरा करने के निर्देश दिए. नींदड आवासीय योजना के कास्तकारों एवं अन्य हितधारकों को संतुष्ट करके जल्द निस्तारण करने के आदेश दिए. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB ने हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर उनके पति सुशील गुर्जर समेत 4 के खिलाफ कोर्ट में पेश किया आरोप पत्र
खाटू श्याम कॉरिडोर पर सरकार का ये है प्लान, लोगों की सुविधाओं का रखा जाएगा ध्यान
ACB Raid: Joint Director of GST has huge assets, cash and gold worth about 50 lakhs found in 3 days of ACB investigation
Next Article
ACB Raid: GST के ज्वाइंट डायरेक्टर के पास अकूत संपत्ति, एसीबी की 3 दिनों की जांच में मिली करीब 50 लाख की नगदी और सोना
Close