विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर सस्पेंस कायम, जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद मिले दो ऑफर

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे से राजस्थान सियासी हलचल मची है. भाजपा के कई नेता 'बाबा' को मनाने में जुटे हैं. इस बीच दिल्ली दौरे पर पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा को जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद दो ऑफर दिए जाने की बात सामने आई है.

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर सस्पेंस कायम, जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद मिले दो ऑफर
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और किरोड़ी लाल मीणा.

Kirodi Lal Meena Resign: राजस्थान के भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma)  सरकार में कृषि मंत्री रहे किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर सस्पेंस कायम है. किरोड़ी लाल मीणा ने खुद से इस्तीफे की तो सार्वजनिक घोषणा कर दी है. लेकिन उनका इस्तीफा मंजूर हुआ है या नहीं इसकी आधिकारिक जानकारी सरकार की ओर से अभी तक नहीं दी गई है. ना ही उनकी जगह पर दूसरे किसी को कृषि मंत्री बनाया गया है. भाजपा के कई नेता किरोड़ी लाल मीणा को मनाने की कोशिश में जुटे हैं. इस बीच दिल्ली दौरे पर आए किरोड़ी लाल मीणा ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की. जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद किरोड़ी लाल मीणा को दो ऑफर दिया गया है. इसमें एक ऑफर है इस्तीफा वापस लेने का. 

4 जुलाई किरोड़ी लाल मीणा ने की थी इस्तीफे की घोषणा

दरअसल किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में राजस्थान में भाजपा को दौसा, टोंक, भरतपुर और करौली-धौलपुर सीट पर मिली हार के बाद 20 जून को अपना इस्तीफा दे दिया था. हालांकि इसकी घोषणा उन्होंने 4 जुलाई को की. NDTV को मिली जानकारी के अनुसार, किरोड़ी लाल मीणा ने 14 दिन पहले 20 जून को ही अपना इस्तीफा सौंप दिया था. लेकिन इसका ऐलान उन्होंने आज जयपुर के मानसरोवर में राष्ट्रोत्कर्ष दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में किया है. किरोड़ी लाल ने कार्यक्रम में कहा, 'मैं अपने वादों से नहीं मुकरता.'

किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा अभी तक मंजूर नहीं

अपने इस्तीफे के ऐलान के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने एक्स पर श्रीरामचरितमानस की वही दो लाइन दोहराई हैं, जो उन्होंने 4 जून को लोकसभा रिजल्ट जारी होते वक्त लिखी थीं. मीणा ने लिखा, 'रघुकुल रीति सदा चलि आई. प्राण जाई पर बचन न जाई.' लेकिन किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा अभी तक मंजूर नहीं हुआ है. अब किरोड़ी लाल मीणा के दिल्ली दौरे से जो बात सामने आई है उसके अनुसार जेपी नड्डा ने उन्हें दो ऑफर दिए हैं. 


भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने किरोड़ी लाल को दिए दो विकल्प

भाजपा के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किरोड़ी लाल मीणा को जेपी नड्डा ने दो ऑफर दिए हैं. पहला ऑफर है कि वो अपना इस्तीफा वापस ले लें. मतलब कि किरोड़ी लाल मीणा फिलहाल अपने पद पर ही बने रहें. जल्द ही राजस्थान के मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा, तब वह अपनी जिम्मेदारी से मुक्त हो जाएं. वहीं दूसरा ऑफर है राज्यपाल बनने का. दरअसल इसी माह कुछ राज्यपालों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में किरोड़ी लाल मीणा को किसी राज्य में राज्यपाल बनने का ऑफर दिया गया है. 

किरोड़ी लाल मीणा राज्यपाल बनने को तैयार नहीं

हालांकि किरोड़ी लाल मीणा राज्यपाल बनने के लिए फिलहाल तैयार नहीं हैं. बाबा के नाम से मशहूर किरोड़ी लाल मीणा अभी कम से कम 10 साल सक्रिय राजनीति में बने रहना चाहते हैं. क्योंकि यदि वो किसी राज्य के राज्यपाल बनते हैं तो वो उनके सियासी सफर का अंत माना जाएगा. लेकिन पूर्वी राजस्थान सहित मीणा बाहुल्य कई सीटों पर किरोड़ी लाल मीणा का प्रभाव तगड़ा है. ऐसे में भाजपा किरोड़ी लाल मीणा को ऐसे मुक्त नहीं करना चाहती. फिलहाल देखना है कि इस मामले में आगे क्या होता है. 

यह भी पढ़ें - CM ने किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा नहीं किया स्वीकार, क्या अभी मनाएंगे भजनलाल शर्मा

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर 'लेटर पॉलिटिक्स' शुरू, दौसा के BJP प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा ने CM भजनलाल से की यह मांग
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Doctors Strike: 17 मेडिकल कॉलेज के 700 डॉक्टर्स का राजस्थान सरकार को अल्टीमेटम, बोले- 'मांग पूरी करो वरना...'
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर सस्पेंस कायम, जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद मिले दो ऑफर
Rajasthan Heavy rains continue know what weather will be like for next week
Next Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी, जानिए अगले एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
Close
;