विज्ञापन

किरोड़ी लाल ने कैबिनेट बैठक में की SI भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग, कहा- युवाओं की बदौलत ही मंत्री हूँ

Rajasthan Politics: 5 दिन पहले किरोड़ी लाल ने पत्र लिखकर कहा कि इतने बड़े फर्जीवाड़े के पश्चात भी अभी तक भर्ती परीक्षा का निरस्त ना होना मुझे और आमजन को व्यथित कर रहा है.

किरोड़ी लाल ने कैबिनेट बैठक में की SI भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग, कहा- युवाओं की बदौलत ही मंत्री हूँ
फाइल फोटो

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के बाद किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) पहली बार कैबिनेट मीटिंग में शामिल होने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री भजनलाल से एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग की. बैठक में मुख्यमंत्री से किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि युवाओं की बदौलत ही मैं आज मंत्री पद पर हूँ. उनकी माँग उठाना मेरा फ़र्ज़ है. एसआई परीक्षा में जिस तरीक़े से गड़बड़ियां सामने आई हैं. सरकार को इस परीक्षा को रद्द करने का फ़ैसला करना चाहिए.

भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग

इसके अलावा किरोड़ी लाल मीणा ने भर्ती प्रक्रियाओं को तेज करने और तबादला नीति को लेकर भी सरकार से जल्द क़दम उठाने की माँग की. इस पर मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि इस संबंध में जल्दी आपसे अलग से बैठकर चर्चा की जाएगी. इससे पहले किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर 2021 में हुई सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को निरस्त करने की मांग की थी.

15 दिन पहले CM को लिखी थी चिट्ठी

15 दिन पहले किरोड़ी ने पत्र लिखकर कहा कि इतने बड़े फर्जीवाड़े के पश्चात भी अभी तक भर्ती परीक्षा का निरस्त ना होना मुझे और आमजन को व्यथित कर रहा है. भर्ती पर संदेह जताते हुए किरोड़ी ने लिखा कि जांच में सामने आया कि पूरी भर्ती में 80 फ़ीसदी से अधिक चयन फर्जीवाड़े से हुआ है 20 प्रतिशत है वह भी संदेह के घेरे में है, क्योंकि अभी बहुत से मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी शेष है. 

निजी गाड़ी से आए, मंत्री की गाड़ी में गए

रविवार को कैबिनेट बैठक में शामिल होकर किरोड़ी लाल ने इस्तीफे की चर्चाओं पर विराम लगा दिया. ध्यान देने वाली बात रही कि डॉ. मीणा बैठक में शामिल होने के लिए निजी गाड़ी में आए, लेकिन बैठक के बाद वह मंत्री वाली गाड़ी से गए हैं. लोकसभा चुनाव के बाद किरोड़ी लाल ने सरकारी गाड़ी लौटा दी थी और दफ्तर जाना भी बंद कर दिया था. इसके बाद उन्होंने 4 जुलाई को राजस्थान सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था.

यह भी पढे़ं- 'कब मरेगी सासू, कब आएंगे आंसू', किरोड़ी लाल का पेयजल संकट पर CM को पत्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'कब मरेगी सासू, कब आएंगे आंसू', किरोड़ी लाल का पेयजल संकट पर CM को पत्र
किरोड़ी लाल ने कैबिनेट बैठक में की SI भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग, कहा- युवाओं की बदौलत ही मंत्री हूँ
Bharatpur Waterlogging MP Sanjana Jatav visited the area instructions given to officials
Next Article
भरतपुर में जगह-जगह जलभराव, सांसद संजना जाटव ने किया क्षेत्र का दौरा; अधिकारियों को दिए निर्देश
Close