विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: जानें ये अनोखा शादी का कार्ड बांसवाड़ा में क्यों बन रहा चर्चा का विषय?

राजस्थान के बांसवाड़ा में एक युवक की शादी का कार्ड पूरी तरह से राममय हो गया, अयोध्या मंदिर की पूरी छवि इस कार्ड में दिखाई दे रही हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan: जानें ये अनोखा शादी का कार्ड बांसवाड़ा में क्यों बन रहा चर्चा का विषय?
अपनी शादी का कार्ड वितरण करता युवक

Rajasthan News: अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को होने वाले श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां घर-घर लोगों को पीले चावल और निमंत्रण पत्रिका देकर न्योता दिया जा रहा है. वही बांसवाड़ा शहर के एक युवक ने 16 जनवरी को होने वाली अपनी शादी के लिए छपाई गई निमंत्रण पत्रिका को ही पूरा राममय बना दिया है. इसमें राम मंदिर से संबंधित स्लोगन और श्लोक भी अंकित कराए हैं.

पूरे जिले में बना चर्चा का विषय

राम मंदिर पर केंद्रित इस निमंत्रण पत्रिका में अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर के चित्र को भी प्रकाशित कराया है. यह कार्ड इन दिनों पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. लालीवाव मठ से जुड़े हुए राम भक्त दीपक तेली ने भव्य राम मंदिर निर्माण के महोत्सव को देखते हुए अपने विवाह के लिए इस तरह की निमंत्रण पत्रिका छपाई है. राम भक्त दीपक तेली ने मठ के महामंडलेश्वर महंत हरिओम दास महाराज के मार्गदर्शन में अपने विवाह की निमंत्रण पत्रिका में अयोध्या में निर्मित श्री राम मंदिर का चित्र प्रिंट करवाया और निमंत्रण पत्रिका में मंदिर के फोटो और आमंत्रण के साथ कई तरह के स्लोगन छपवाए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

शादी के कार्ड को किया राममय 

इस बारे में दूल्हे दीपक तेली ने कहा कि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान 16 जनवरी से आरंभ होंगे और इसी दिन उसका विवाह भी है. अयोध्या विश्व पटेल पर आस्था का केंद्र बनी हुई है. इसी विचार से विवाह की निमंत्रण पत्रिका को राममय बनाने को लेकर प्रेरित किया. उन्होंने सबसे पहले अपने विवाह पत्रिका को जूना पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि, महाराज महंत हरिओम दास, महाराज महंत घनश्याम दास महाराज, मेड़ता पीठाधीश्वर रामकिशोर महाराज, संत रामप्रकाश महाराज, उदयराम महाराज, रघुवीरदास महाराज, सियारामदास महाराज, रामस्वरूप महाराज आदि को यह निमंत्रण पत्रिका देकर उनको आमंत्रित किया है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के राज्यपाल ने जयपुर में पीएम मोदी से की मुलाकात, विकास से संबंधित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close