विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Caoching Timing Change: दोपहर में 3 घंटे नहीं होगी कोचिंग क्लास, भीषण गर्मी से बचने के लिए कलेक्टर ने जारी किए आदेश

बीते कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का जन-जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. हीट स्ट्रोक से लोगों की मौत भी हो रही है. इस बीच कोचिंग स्टूडेंट्स को राहत दिलाने के लिए कलेक्टर ने दोपहर में कोचिंग क्लास नहीं चलाने का आदेश जारी किया है.

Read Time: 3 mins
Kota Caoching Timing Change: दोपहर में 3 घंटे नहीं होगी कोचिंग क्लास, भीषण गर्मी से बचने के लिए कलेक्टर ने जारी किए आदेश
भीषण गर्मी के बीच जाती छात्राएं.

Kota Coaching Timing Change: राजस्थान में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच कोचिंग सिटी कोटा का हाल भी बुरा है. कोटा में बीते कुछ दिनों से लगातार गर्मी का सितम जारी है. 45-46 डिग्री तापमान में कोटा की कंक्रीट से बनी बिल्डिंग में देश भर के लाखों बच्चे पढ़ाई करने को मजबूर हो रहे हैं. लेकिन गर्मी के कारण कोटा में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्रों का हाल बुरा है. छात्रों की इस परेशानी को देखते हुए कोटा के कलेक्टर ने कोचिंग क्लास की टाइमिंग में बदलाव किया है. कोटा कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी ने कोचिंग की टाइमिंग में बदलाव करते हुए छात्रों से दोपहर की तेज गर्मी में बाहर नहीं निकलने की अपील की है. 

दरअसल राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर जारी है. गर्मी से आमजन को राहत देने के लिए जिला प्रशासन भी जुटा हुआ है. अस्पताल से लेकर निर्माण कार्य में मजदूरों और फैक्ट्री वर्कर्स के लिए भी व्यवस्था के लिए निर्देश दिए गए हैं.

कोचिंग स्टूडेंट्स के लिए कलेक्टर ने जारी किया आदेश

राहगीरों को भी छाछ और ओआरएस पिलाया जा रहा है. वहीं अब कोटा कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी ने कोचिंग स्टूडेंट्स को भी राहत देने के आदेश जारी किए है.  कोचिंग के विद्यार्थियों के लिए दोपहर 12 से 3 बजे तक अवकाश की घोषणा कर दी है.  इस समय किसी भी कोचिंग संस्थान में क्लास नहीं लगेंगी.


सुबह जल्दी क्लास में जाने वाले स्टूडेंट को दोपहर 12 के पहले उनके हॉस्टल या पीजी के लिए भेजना होगा. शाम की पारी के विद्यार्थियों की क्लास भी दोपहर 3 बजे के बाद शुरू होगी. यह निर्देश सभी कोचिंग संस्थानों को तुरंत लागू करने का निर्देश दिया गया है.

कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने भीषण गर्मी के इस दौर में राहगीरों, मजदूरों, बेघर और घुमन्तु लोगों को लू-तापघात से बचाने के लिए स्वयंसेवी संगठन, समाजसेवियों से आगे आकर प्रशासन के साथ प्रयास करने के लिए अपील की है. मोबाइल प्याऊ, अस्पतालों में कूलर-पंखे लगाने, सड़क किनारे छाया के लिए टेंट लगाने  लू से बचाव के लिए ठंडा पानी की व्यवस्था की जा रही है.

यह भी पढ़ें - 
राजस्थान: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लू से 6 की मौत की पुष्टि, मंत्री बोले- 'मुआवजे के लिए CM से करूंगा बात'
कोटा से आए चौंकाने वाले मौत के आंकड़े, 48 घंटे में 21 अज्ञात लोगों की गई जान, मचा हड़कंप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: मंजूर होगा इस्तीफा, या बैकफुट पर आएंगे किरोड़ी लाल मीणा? जल्द आ सकता है दिल्ली से बुलावा
Kota Caoching Timing Change: दोपहर में 3 घंटे नहीं होगी कोचिंग क्लास, भीषण गर्मी से बचने के लिए कलेक्टर ने जारी किए आदेश
Rajasthan Budget: Focus on By poll Assembly seats in budget, Dausa got many development figures
Next Article
Rajasthan Budget: बजट में उपचुनाव वाली सीट पर खास फोकस, दौसा जिले को मिली विकास की कई सौगा
Close
;