विज्ञापन
Story ProgressBack

'कांग्रेस कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे पुलिसकर्मी,' कोटा से प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल का आरोप

राजस्थान में दूसरे चरण की वोटिंग के बीच दोपहर एक बजे तक राज्य की 13 लोकसभा सीटों पर 40 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हो चुके हैं. वहीं कोटा से कांग्रेस प्रत्याशी ने सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

Read Time: 3 mins
'कांग्रेस कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे पुलिसकर्मी,' कोटा से प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल का आरोप
कोटा से कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया आरोप

Rajasthan Lok Sabha Election Phase 2 Voting: राजस्थान में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए दूसरे चरण की वोटिंग जारी है. दोपहर एक बजे तक राज्य की 13 लोकसभा सीटों पर 40 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हो चुके हैं. दूसरे चरण में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव है. शुक्रवार को सात बजे से शुरू हुई वोटिंग में शुरुआत में कुछ जगहों पर ईवीएम खराबी और मतदान के बहिष्कार करने की खबर सामने आई हैं.

कोटा से कांग्रेस प्रत्याशी का आरोप

लोकसभा चुनाव की वोटिंग के बीच नेताओं का आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर जारी है. कोटा बूंदी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. साथ कई जगह ईवीएम धीमी चलने की भी बात कही है. वह गुंजल कोटा शहर व ग्रामीण इलाकों के मतदान केंद्रों पर पहुंचे थे. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है. कई जगहों पर पुलिसकर्मी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे हैं. 

शख्स को धक्का मारने का वीडियो वायरल

वही मौसम के बदले मिजाज के बाद गुंजल ने कहा कि मतदान के प्रतिशत में अगर बढ़ोतरी होती है तो भी कांग्रेस के पक्ष में नतीजे आएंगे. इसके अलावा वोटिंग के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दो-तीन पुलिसकर्मी मिलकर एक शख्स को बूथ से धक्का मारकर बाहर खदेड़ते हुए नजर आ रहे हैं. वायरल वीडियो में शख्स बोल रहा है कि वो रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) का बूथ एजेंट है, और बिना वजह पुलिसकर्मियों ने उसे खदेड़ दिया है.

रविंद्र भाटी ने की शिकायत

रविंद्र भाटी ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'बायतु विधानसभा के अंदर मेरे एजेंटों को बूथों से बाहर निकाला जा रहा है और वोटिंग मशीन पर मेरे नाम पर पट्टी लगाई जा रही है. यह कैसा लोकतंत्र है? आखिर प्रशासन किसके दबाव में काम कर रहा है.' भाटी के पोस्ट पर बायतु पुलिस ने रिप्लाई करते हुए लिखा, 'इस तरह की कोई घटना सामने नहीं आई है. पुलिस मोबाइल पार्टी, सुपरवाइजरी अधिकारी लगातार बूथों का भ्रमण/निरीक्षण कर रहे हैं. मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है.'

यह भी पढ़ें- रविंद्र सिंह भाटी के भाई को पुलिस ने किया पाबंद, जैसलमेर में घूमने पर लगाई पाबंदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में 88 लाख पेंशनर्स के खाते में डाले जाएंगे 1038 करोड़ रुपये, 27 जून को बढ़ी हुई राशि का होगा सीधा हस्तांतरण
'कांग्रेस कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे पुलिसकर्मी,' कोटा से प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल का आरोप
Gravel mafias attacked police in Dholpur, miscreants ran into ravines of Chambal after firing
Next Article
Dholpur News: धौलपुर में बजरी माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला, फायरिंग करते हुए चंबल के बीहड़ों में भागे बदमाश
Close
;