विज्ञापन

कोटा: दिव्य शक्ति से सोने की ईंट बनाने की बात करने वाले 'बाबा' का भंडाफोड़, ठगे थे 10 लाख रुपये

गिरोह का मुख्य सरगना मांगीलाल मेघवाल लोगों को अपने-आप में देवताओं की दिव्य शक्तियां होने की बात कहकर लोगों की बीमारी के इलाज के बहाने अपने पास बुलाता है.

कोटा: दिव्य शक्ति से सोने की ईंट बनाने की बात करने वाले 'बाबा' का भंडाफोड़, ठगे थे 10 लाख रुपये
दिव्य शक्ति से सोने की ईंट बनाने की बात करने वाले 'बाबा' का भंडाफोड़

Rajasthan News: दिव्य शक्ति से रुपये को दोगुना करना और सोने की ईंट बनाने का दावा करने वाले एक फर्जी बाबा के गोरख धंधे का कोटा पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. इसके साथ पुलिस ने बाबा के 4 सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है. हालांकि, फर्जी बाबा मांगीलाल मेघवाल अभी भी फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

कोटा पुलिस ने शेयर किया वीडियो

दरअसल, कोटा पुलिस ने एक फर्जी बाबा का वीडियो शेयर किया है. ताकि लोग इस बाबा से सावधान रहे. वीडिय़ो में जमीन पर नोट फैला कर नोट गिनता हुआ बाबा लोगों को दिव्य शक्ति से रुपए दोगुना करने और सोने की ईंट बनाने का झांसा देता था. जानकारी के अनुसार, कोटा के कैथून में सिकंदर नाम के एक शख्स से बाबा ने 10 लाख रुपए लेकर 5 दिन में रकम को दोगुना करने का दावा किया था.

फर्जी बाबा की तलाश कर रही पुलिस

बाबा ने रुपयों को अलग-अलग बंडलों में बांधकर शख्स को दे दिए और 5 दिन तक लगातार बंडलों की पूजा अर्चना करने का कहा. बाबा ने कहा कि यदि 5 दिन से पहले बंडलों को खोला और पूजा पाठ में कोई कमी रखी तो परिवार में से किसी व्यक्ति की मौत होगी. ठीक 5 दिन बाद शख्स अपने परिवार के साथ बाबा के पास लौटा तो बाबा अपने ठिकाने से गायब था. मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बाबा के सहयोगियों तुलसीराम सुमन, नरेंद्र सिंह, सुरेश मीणा और राजेंद्र एरवाल को गिरफ्तार किया. पुलिस अब फर्जी बाबा मांगीलाल मेघवाल की तलाश कर रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

दिव्य शक्ति से रुपये दोगुना करने का देते झांसा

कोटा ग्रामीण एसपी करण शर्मा ने बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना मांगीलाल मेघवाल लोगों को अपने-आप में देवताओं की दिव्य शक्तियां होने की बात कहकर लोगों की बीमारी के इलाज के बहाने अपने पास बुलाता है. जब कोई भी बाबा के पास आता था तो उसके सहयोगी बाबा में दिव्य शक्तियां बताकर रूपये डबल करने व सोने की ईंटे बनाने की बात बताते और लोगों से रूपये लेकर एक कमरे में उन रूपयों को कपड़े पर बिखेरकर पूजा पाठ करते हैं. 

पुलिस के मुताबिक, बाबा और उसके साथी पूजा-पाठ करके कपड़े में एक बंडल बनाकर कपड़े के बंडल में अपने दिये हुए रूपये बताकर देते हैं. साथ ही सभी लोगों को रुपयों की पर्चियां बनाकर भी देते. बाबा लोगों से कहता कि मैं बताऊं, उस तरीके से 05 दिन तक दीपक लगाकर कपड़े की पूजा करना, उसके बाद जब मैं बताऊं, तभी कपड़े को खोलना है. इससे आपने जितने रुपये दिए होंगे, वे डबल हो जाएंगे. बाबा लोगों से कहता कि यदि मेरे बताने से पहले कपड़े को खोल दिया या सेवा में कमी रह गई तो कपड़े में रखे सारे रूपये कागज बन जायेंगे और घर में किसी व्यक्ति की भी मौत हो सकती है.

यह भी पढ़ें- SI पेपर लीक से पहले बाबूलाल कटारा से कौन-कौन मिला? रामू राईका, बेटा-बेटी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur Jungle Safari: 3 माह बाद उदयपुर में 1 अक्टूबर से खुलेंगे जंगल के द्वार, हर रोज 5 घंटे को होगी सेर, सफारी में दिखेंगे भालू-पैंथर
कोटा: दिव्य शक्ति से सोने की ईंट बनाने की बात करने वाले 'बाबा' का भंडाफोड़, ठगे थे 10 लाख रुपये
Earthquake tremors felt in many cities of Rajasthan including Jaipur, people came out of their homes
Next Article
Earthquake in Rajasthan: जयपुर समेत राजस्थान के कई शहरों में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.8 रही तीव्रता
Close