विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota News: आपसी रंजिश में युवक की चाकू मारकर निर्मम हत्या, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

वारदात के बाद से पुलिस की टीम लगातार आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही थी. डिप्टी एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि हत्या के दोनों आरोपी सुनील उर्फ बाबू और वीरेंद्र उर्फ करिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ही आरोपी आदतन अपराधी हैं.

Read Time: 3 min
Kota News: आपसी रंजिश में युवक की चाकू मारकर निर्मम हत्या, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
मृतक राहुल वाल्मीकी (फाइल फोटो)

Rajasthan News: कोटा के उद्योग नगर थाना इलाके में एक युवक की छुरे मारकर हत्या का मामला सामने आया है. मृतक राहुल वाल्मीकि डीसीएम क्षेत्र का रहने वाला था. कल देर रात वो गम्भीर रूप से घायल अवस्था में डीसीएम क्षेत्र में ही नाले के पास पड़ा मिला था. परिजन जब उसको लेकर एमबीएस अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया. उसके शरीर पर छुरे से वार के कई निशान थे. घटना के विरोध में आज बड़ी तादाद में वाल्मीकि समाज के लोग अस्पताल की मोर्चरी के बाहर पहुंचे जहां उन्होंने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने और मृतक राहुल वाल्मीकि के परिवारजनों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की. फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को भी हिरासत में लिया है. मामले में पूछताछ की जा रही है.

घर से बुलाकर ले गए थे आरोपी

मृतक राहुल वाल्मीकि के परिजन पंकज घूंघट ने बताया कि रात्रि में वह घर पर खाना खा रहा था. तभी सुनील और वीरेंद्र उसको घर से बुलाकर के ले गए और छुरे से उसे पर वार कर उसका गला रेतकर हत्या कर दी. परिजनों को जब सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे और राहुल को अस्पताल लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया. परिवार की आर्थिक स्थिति खराब है. ऐसे में परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए. इसको लेकर उच्च अधिकारियों से वार्ता की गई है. साथ ही आरोपियों को सख्त सजा दी जाए, इसके लिए भी समाज के लोग लगातार रोष व्यक्त कर रहे हैं. पंकज ने बताया कि राहुल ने अब शराब की बिक्री करने पर आपत्ति जाहिर की थी, जिसके बाद से दोनों युवक उससे रंजिश पाले हुए थे और इसी रंजिश के चलते उन्होंने इस हत्या को अंजाम दिया है.

दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

वारदात के बाद से पुलिस की टीम लगातार आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही थी. डिप्टी एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि हत्या के दोनों आरोपी सुनील उर्फ बाबू और वीरेंद्र उर्फ करिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ही आरोपी आदतन अपराधी हैं. डिप्टी एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि मृतक भी शराब पीने का आदी था मार्च महीने में मृतक और हमलावरों के बीच झगड़ा भी हुआ था. वहीं वारदात के दिन भी मृतक राहुल वाल्मीकि और हमलावरों के बीच सुबह के वक्त में मामूली झगड़ा हुआ था, लेकिन रात को दोनों आरोपियों ने आपसी रंजिश के चलते राहुल की छुरे से वार कर हत्या कर दी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close