विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

Rajasthan Election 2023: आज अल्टीमेटम का आखिरी दिन, BJP बदलेगी फैसला या चंद्रभान सिंह उठाएंगे अगला कदम?

Chittorgarh Politics बीजेपी नरपत सिंह राजवी को दिए गए टिकिट पर पुनः विचार करें या नहीं, लेकिन चन्द्रभान सिंह आक्या चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

Read Time: 4 min

चन्द्रभान सिंह के समर्थन में जुटी भीड़.

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दूसरी लिस्ट जारी होने के साथ ही कई जगह नामों को लेकर बवाल थमने का नाम नही ले रहा है. राजस्थान में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) के गृह जिले में भी ऐसा ही बवाल मचा हुआ है. चित्तौड़गढ़ सीट पर नरपत सिंह राजवी (Narpat Singh Rajvi) के नाम की घोषणा होने के साथ ही यहां के विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या (Chandrabhan Singh Aakya) के समर्थकों में नाराजगी देखी जा रही है. समर्थक आक्या को टिकिट देने की मांग को लेकर सड़कों पर उतर गए हैं. 

आज अल्टीमेटम का आखिरी दिन

दो दिन पूर्व मौजूदा विधायक चन्द्रभान सिंह के समर्थन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की सभा हुई. कार्यकर्ताओं की हुई इस सभा में विधायक चन्द्रभान सिंह अपने आंसू नहीं रोक पाए. उन्होंने मंच से कहा कि बीजेपी आलाकमान दो दिन में चित्तौड़गढ़ सीट पर पुनः विचार करे. आज विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का एल्टीमेट का अंतिम दिन है. लेकिन अभी तक भाजपा आलाकमान की ओर से कोई रिस्पांस नहीं आया है. आज दोपहर बाद शहर की एक वाटिका में चंद्रभान सिंह आक्या के समर्थन में युवा सम्मेलन का आयोजन होगा, जिसमें चित्तौड़ विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ता भाग लेंगे.

क्या होगा आक्या का अगला कदम?

दो दिन पूर्व कार्यकर्ताओं की हुई सभा में विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने मंच से यह आश्वस्त कर दिया था कि दो दिन में यदि चित्तौड़गढ़ सीट पर भाजपा आलाकमान पुनः टिकिट पर विचार नही करते हैं तो आगामी 2 नवंबर को दोपहर सवा 12 बजे वो अपना निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल करेंगे. इससे यह साफ जाहिर हो गया कि बीजेपी नरपत सिंह राजवी को दिए गए टिकिट पर पुनः विचार करें या नहीं, लेकिन चन्द्रभान सिंह आक्या चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

जोशी के पुतले की शवयात्रा तक निकली

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व सांसद सीपी जोशी का चित्तौड़गढ़ गृह जिला है. यहां राजवी को टिकिट देने के बाद से ही यहां की राजनीति में भारी उबाल आ गया है. आक्या के नाम कटने के बाद उनके समर्थकों में भारी रोष देखा जा रहा है. विधायक आक्या के कार्यालय में लगे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के पोस्टर भी फाड़ कर फूंक दिए. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के पुतले की शवयात्रा भी निकाली गई. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के मकान पर पथराव भी हुआ.

'शायद प्रदेशाध्यक्ष से उनकी नहीं बनती'

चित्तौड़गढ़ सीट पर टिकिट को लेकर मचे बवाल के बाद नरपत सिंह राजवी ने एक टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि चन्द्रभान सिंह आक्या को लेकर भाजपा उम्मीदवार नरपत सिंह राजवी ने कहा कि मैंने ही उनको तैयार किया, मैंने ही उनको मण्डल अध्यक्ष बनाया, मैंने ही उनको आगे बढ़ाया, लोकल राजनीति में शायद प्रदेशाध्यक्ष से उनकी नही बनती हैं, उनको मना लेंगे. राजवी आज या कल में चित्तौड़गढ़ आएंगे और भाजपा पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति तैयार करेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close