विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: जोधपुर में दिनभर शांति पूर्ण मतदान के बीच शाम को हंगामा, अनशन पर बैठ गए कांग्रेस प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: जोधपुर में दूसरे चरण के मदतान के दौरान पोलिंग बूथ पर हंगामा हो गया. दोनों पार्टियों के समर्थक आमने-सामने आ गए. कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के बेटे ने बेटे हर्षवर्धन पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: जोधपुर में दिनभर शांति पूर्ण मतदान के बीच शाम को हंगामा, अनशन पर बैठ गए कांग्रेस प्रत्याशी
जोधपुर से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा धरने पर बैठ गए.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान जोधपुर में शाम को पोलिंग बूथ पर हंगामा हो गया. शाम को लगभग पौने 6 बजे गर्ल्स स्कूल के पोलिंग बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे ने एक व्यक्ति को फर्जी मतदाता के शक में रोका. आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनके बेटे हर्षवर्धन पर जानलेवा हमला कर दिया. इसके बाद करण सिंह उचियारड़ा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया. पुलिस ने भाजपा के एक कार्यकर्ता को हिरासत में ले लिया और एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया. 

हमला करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए धरने पर बैठे करण सिंह उचियारड़ा 

करण सिंह उचियारड़ा ने हमले में शामिल भाजपा कार्यकर्ताओं की मांग की. उन्होंने कहा, मैं तब तक आमरण अनशन पर बैठा रहूंगा, जब तक पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लेती. इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी हंगामा शुरू कर दिया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तार कार्यकर्ता को छोड़ने की मांग करते हुए पोलिंग बूथ से धरना हटाने की मांग की है.  


आपकी सेवा करता आया हूं, करता रहूंगा : शेखावत 

मतदान खत्म होने के बाद केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मतदाताओं का आभार जताया. शेखावत ने कहा, "मैं जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के देवतुल्य मतदाताओं को कोटि-कोटि प्रणाम करता हूं. आपकी सेवा करता आया हूं और करता रहूंगा. आज गर्मी और कड़ी धूप के बीच भी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का राष्ट्रहित में प्रयोग कर लोकतंत्र में जनता के सर्वोपरि होने को पुन: रेखांकित किया है.  मेरा परम सौभाग्य है कि आपने दो बार मुझे मोदी जी के युग परिवर्तनकारी नेतृत्व में सेवा का आशीर्वाद प्रदान किया. पूरा विश्वास है कि तीसरी बार भी उसी उदार हृदय से संसद भेज रहे हैं.   केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह आम चुनाव विकसित भारत की आधारशिला रखेगा.  मैं विनीत भाव से आपको विश्वास दिलाता हूं कि जोधपुर लोकसभा क्षेत्र की इस दिशा में अग्रणी भूमिका होगी."

राजस्थान के इन 13 सीटों पर हुआ मतदान

राजस्थान में दूसरे चरण में टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बासंवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल को मतदान हुआ. जोधपुर में 4 हजार पुलिस फोर्स तैनात रही. पुलिस जाब्ते के अलावा बूथों पर ड्रोन और CCTV से भी संदिग्धों की निगरानी हुई. 

यह भी पढ़ें: रविंद्र भाटी की शिव विधानसभा में कांग्रेस बूथ एजेंट के साथ मारपीट, हरीश चौधरी और IG में नोक-झोंक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close