विज्ञापन
Story ProgressBack

'राहुल ऐसे यान, जिसे 20 बार लॉन्च किया, लेकिन हर बार फेल', अलवर रैली में बोले अमित शाह- 'ERCP मोदी की गांरटी, यह जल्द पूरा होने वाली है'

Amit Shah Alwar Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को राजस्थान के अलवर जिले में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. अलवर के भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र यादव के समर्थन में रैली करने पहुंचे अमित शाह ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला.

Read Time: 5 mins
'राहुल ऐसे यान, जिसे 20 बार लॉन्च किया, लेकिन हर बार फेल', अलवर रैली में बोले अमित शाह- 'ERCP मोदी की गांरटी, यह जल्द पूरा होने वाली है'
Amit Shah Alwar Rally: अलवर में जनसभा को संबोधित करते अमित शाह.

Amit Shah Alwar Rally: राहुल बाबा (Rahul Gandhi) ऐसे यान है, जिसको 20 बार लॉन्च किया गया लेकिन हर बार फेल हो गए... यह कहना है गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का. शनिवार को राजस्थान के अलवर (Alwar) में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस (Congress) और राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला. अमित शाह ने कहा कि मोदी कहते हैं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ. कांग्रेस कहती है बेटा बचाओ, पीएम बनाओ. इस रैली में अमित शाह ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के साथ-साथ आरक्षण पर बड़ी बातें की. 

OROP पर भी अमित शाह ने दिया बड़ा संदेश

वन रैंक वन पेंशन के बारे में भी अमित शाह ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि मैं इस वीरभूमि की माताओं से, वीरांगनाओं से मैं कहने आया हूं कि कांग्रेस ने 'वन रैंक वन पेंशन' का वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया. आपने 2014 में जब मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाया, तब उन्होंने 'वन रैंक वन पेंशन' का वादा पूरा कर देश के जवानों और उनके परिवारों का सम्मान किया.

10 साल में रिकॉर्ड काम, 25 सालों की प्लानिंग, मोदी को पीएम बनाना हैः शाह

अमित शाह ने आगे कहा कि बीते 10 वर्ष में पीएण मोदी ने असंभव दिख रहे कार्यों को पूरा किया है. 10 साल का मोदी जी के पास रिकॉर्ड है और आने वाले 25 वर्षों की प्लानिंग है. इसलिए इस बार के चुनाव में मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है.

खरगे के सवाल पर अमित शाह का तंज

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के उठाए गए सवाल पर अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खरगे जी यहां आकर कहते हैं कि कश्मीर से राजस्थान के लोगों को क्या लेना-देना है। क्या कश्मीर, राजस्थान का नहीं है? कांग्रेस पार्टी इतने वर्षों से वोट बैंक की लालच में धारा-370 को संभाल कर बैठी थी। मोदी जी ने 5 अगस्त, 2019 को धारा-370 को समाप्त कर कश्मीर में तिरंगा फहराया.

ERCP मोदी की गारंटी जो जल्द पूरा होने वाली हैः शाह

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना पर अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस नदियों को जोड़ने का विरोध करती है. आप घबराना मत! मैं आपसे वादा करता हूं कि ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट यहां आएगा और पूरे अलवर में पानी पहुंचेगा. कांग्रेस पार्टी झूठ फैला रही है कि ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट से अलवर को पानी नहीं मिलेगा. मैं आपसे कह रहा हूं कि हर एक गांव में, हर एक घर में पानी पहुंचेगा, ये मोदी की गारंटी है. जो जल्द पूरा होने वाला है. 


'कांग्रेस का एक ही नारा- बेटा बचाओ पीएम बनाओ'

अमित शाह ने आगे कहा कि मोदी जी ने 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का अभियान चलाया. जिस कारण से बेटियों के जन्म दर में और बेटियों की पढ़ाई-लिखाई में वद्धि हुई है. लेकिन कांग्रेस एक ही नारा लेकर चलती है, 'बेटा बचाओ पीएम बनाओ'. 
सोनिया जी का पूरा ध्यान राहुल बाबा को पीएम बनाने में है, आपके बेटे बेटियों का भविष्य बनाने में नहीं है. राहुल बाबा ऐसा यान है, जो 20 बार लांच हुआ, मगर हर बार लांचिंग फेल हुई है। अब ऐसी स्थिति आ गई है कि राहुल बाबा को लांच करते-करते कांग्रेस लांच नहीं हो पा रही है.

भूपेंद्र यादव पर कहा- वैसे तो यह यादव लेकिन गुण से बनिया

अमित शाह ने अलवर के लोकसभा प्रत्याशी भूपेंद्र यादव के बारे में कहा कि इन्होंने मेरे साथ संगठन में भी काम किया है और सरकार में भी काम किया है और मैं इन्हें अच्छी तरीके से जानता हूं और उनकी गारंटी में लेता हूं. गारंटी लेकर देने आया हूं कि उनके जीतने के बाद अलवर संसदीय क्षेत्र को विकसित क्षेत्र के रूप में बनाएंगे. उन्होंने कहा कि वैसे तो यह यादव हैं लेकिन पूरे गुण बनिया के हैं और नामांकन भरने से पहले ही इन्होंने कहा कि मैं नामांकन तभी करूंगा जब इस इलाके का विकास होगा.

कांग्रेस ने हर जगह रोड़े अटकाएः अमित शाह

अमित शाह ने आगे कहा कि जो सांसद चुनाव लड़ने से पहले ही उसे क्षेत्र को हरा भरा रखने की बात करता है तो निश्चित है कि जीतने के बाद वह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए कांग्रेस ने रोडे अटकाए. मामले को लटकाया, भटकाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उसे अयोध्या वाले मामले को निपटाया भी, मंदिर का निर्माण भी कराया और मंदिर बनकर तैयार भी हो गया.

भाजपा नेता ने आगे कहा कि मुझे यह इस बात की खुशी है कि अब 17 अप्रैल को रामनवमी के दिन भगवान राम के भवन में ही बढ़िया और भव्य कार्यक्रम होगा. उन्होंने कहा कि राम मंदिर के कार्यक्रम के लिए  राम जन्मभूमि ट्रस्ट के द्वारा निमंत्रण भेजा गया लेकिन कांग्रेस ने जाना ही पसंद नहीं किया.

बाबा विश्वनाथ, महाकाल कॉरिडोर बनकर तैयार हुआः मोदी

भाजपा के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने नरेंद्र मोदी के बारे में कहा कि उनके नेतृत्व में बाबा विश्वनाथ, महाकाल कॉरिडोर बनकर तैयार हुआ, केदारनाथ बद्रीनाथ धाम को नए सिरे से बनाने का काम किया जा रहा है. उन्हें पुनर्जीवित करने का काम किया जा रहा है. इस अवसर पर राजस्थान सरकार के मंत्री संजय शर्मा विधायक जसवंत यादव सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सभा को संबोधित किया.


यह भी पढ़ें - गहलोत की रैली में नहीं पहुंची INC MLA शोभारानी कुशवाहा, देवर और ससुर थाम चुके BJP का दामन, क्या धौलपुर में बिगड़ेगा सियासी गणित?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, तनोट मंदिर में पूजा के बाद करेंगे भारत-पाक सीमा का निरीक्षण
'राहुल ऐसे यान, जिसे 20 बार लॉन्च किया, लेकिन हर बार फेल', अलवर रैली में बोले अमित शाह- 'ERCP मोदी की गांरटी, यह जल्द पूरा होने वाली है'
Jaipur: Fake jewelery worth Rs 6 crore sold to foreign woman, lookout notice issued against father and son
Next Article
Rajasthan: इंस्टाग्राम बिजनेस से विदेशी महिला को बेच दी 6 करोड़ की नकली ज्वेलरी, जयपुर के व्यापारी का लुकआउट नोटिस जारी
Close
;