विज्ञापन
Story ProgressBack

इस बार मेरा भाला सबसे आगे जाएगा... भाजपा से लोकसभा का टिकट मिलने के बाद बोले पैरालंपिक एथलीट देवेंद्र झाझरिया

राजस्थान की चूरू लोकसभा सीट से भाजपा ने मौजूदा सांसद का टिकट काट दिया है. यहां से भाजपा ने पैरालंपिक एथलीट देवेंद्र झाझरिया को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा से लोकसभा का टिकट मिलने के बाद झाझरिया ने कहा कि इस बार मेरा भाला सबसे आगे जाएगा.

Read Time: 3 min
इस बार मेरा भाला सबसे आगे जाएगा... भाजपा से लोकसभा का टिकट मिलने के बाद बोले पैरालंपिक एथलीट देवेंद्र झाझरिया
पैरालंपिक एथलीट देवेंद्र झाझरिया.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP Candidate List) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में भाजपा ने 195 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा की पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं. भाजपा की पहली लिस्ट में 28 महिलाएं हैं, 50 से कम उम्र वाले 47 युवा उम्मीदवार हैं, अनुसूचित जाति से , अनुसूचित जनजाति से  18 और पिछड़ा वर्ग से 57 उम्मीदवार शामिल हैं. भाजपा की पहली लिस्ट में राजस्थान की 15 सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. इन 15 उम्मीदवारों में से भाजपा ने 5 सांसदों के टिकट काट दिए हैं. 

चूरू ने भाजपा ने मौजूदा सांसद का टिकट काट झाझरिया को बनाया उम्मीदवार

चूरू लोकसभा सीट से भाजपा ने मौजूदा सांसद का टिकट काट दिया है. यहां से भाजपा ने पैरालंपिक एथलीट देवेंद्र झाझरिया को उम्मीदवार बनाया है. चूरू से इस समय राहुल कस्वां सांसद हैं. राहुल कस्वां के परिवार का चूरू की राजनीति में बीते तीन दशकों से दखल था. लेकिन भाजपा ने इस बार चूरू से राहुल कस्वां का टिकट काटते हुए किसान परिवार में जन्मे, गरीबी में जीवन बीताने वाले एक दिव्यांग एथलीट को टिकट दिया है. बताया जा रहा है कि राहुल कस्वां का क्षेत्र में विरोध हो रहा था. ऐसे में पार्टी ने इनका टिकट काट दिया है. 

एनडीटीवी से बोले झाझरिया- इस बार मेरा भाला सबसे आगे जाएगा

भाजपा से लोकसभा का टिकट मिलने के बाद देवेंद्र झाझरिया बेहद खुश दिखाई दिखे. एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस बार मेरा भाला सबसे आगे जाएगा. देवेंद्र झाझरिया ने कहा कि यह देश भर के दिव्यांगों के लिए खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि मैं किसान परिवार से हूं. मुझे टिकट मिलना किसान के बेटे की जीत है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा की टिकट देने के लिए धन्यवाद कहा. 

8 साल की उम्र में करंट लगने से कट गया था हाथ

मालूम हो कि 10 जून 1981 को देवेंद्र झाझरिया का जन्म हुआ राजस्थान के चूरू में रामसिंह झांझरिया व जानवी देवी के घर पर हुआ. जब वे 8 वर्ष थे तब पेड़ पर चढ़ने के दौरान उन्होंने बिजली के तार को छू लिया था, जिसके इलाज के दौरान उनका हाथ कट गया था. उन्होंने अपना बचपन काफी गरीबी में बीता. लेकिन इसके बाद भी हिम्मत नहीं हारी. फिर वो पैरालंपिक में गए. जहां उन्होंने जैवलिन थ्रो में दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता. झाझरिया अब पैरालंपिक कमेटी के अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. झाझरिया का पैरालंपिक कमेटी का चेयरमैन बनना भी तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें -  लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की जारी, राजस्थान की 15 सीटों से इन्हें दिया टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close