विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: गाड़ियों का काफिला और समर्थकों का हुजूम... टिकट मिलने के बाद चुनाव क्षेत्र में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी का जोरदार स्वागत

Lok Sabha Elections 2024: ऊपर गाड़ियों के काफिले की जो तस्वीर आप देख रहे हैं, यह लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे कांग्रेस के एक प्रत्याशी के स्वागत में आई है. लोकसभा चुनाव का टिकट मिलने के बाद कांग्रेस का यह नेता जब अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंचा तो उसका जोरदार स्वागत किया गया.

Read Time: 4 min
Lok Sabha Elections 2024: गाड़ियों का काफिला और समर्थकों का हुजूम... टिकट मिलने के बाद चुनाव क्षेत्र में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी का जोरदार स्वागत
कांग्रेस प्रत्याशी के स्वागत में गाड़ियों का काफिला.

Lok Sabha Elections 2024: दर्जनों गाड़ियों का काफिला और हजारों समर्थकों का हुजूम... लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की तारीखों का ऐलान अभी भले नहीं हुआ हो लेकिन राजनीतिक दलों द्वारा प्रत्याशियों के ऐलान के बाद चुनाव प्रचार जोर पकड़ा नजर आ रहा है. ऊपर गाड़ियों को काफिले की जो तस्वीर आप देख रहे हैं, वो कांग्रेस (Congress) के एक प्रत्याशी के स्वागत में आई है. गाड़ियों के काफिले के साथ-साथ समर्थकों के हुजूम की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसे देखकर कांग्रेस कार्यकर्ता खासा उत्साहित हैं. वहीं दूसरी ओर भाजपा खेमा अभी वेट एंड वॉच के मोड में नजर आ रहा है.

कांग्रेस प्रत्याशी के स्वागत में उमड़ी लोगों की भीड़ की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. मामला राजस्थान के चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) जिले का है. चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट (Chittorgarh Lok Sabha constituency) से कांग्रेस ने पूर्व विधायक और मंत्री उदयलाल आंजना ( Uday Lal Anjana) को टिकट दिया है. गुरुवार को आंजना जब चित्तौड़गढ़ पहुंचे तो उनके स्वागत में लोगों का हुजूम जुट गया. 

चित्तौड़गढ़ पहुंचने पर समर्थकों से घिरे कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना.

चित्तौड़गढ़ पहुंचने पर समर्थकों से घिरे कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना.


सोशल मीडिया पर आंजना ने शेयर की तस्वीरें

चित्तौड़गढ़ पहुंचने पर समर्थकों के जोरदार स्वागत से अभिभूत कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना ने कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया मंच एक्स पर भी साझा की. जिसमें उन्होंने लिखा आज मेवाड़ की पावन धरा चितौड़गढ़ क्षेत्र के प्रवास के दौरान गंगरार टोल पर अपने संसदीय क्षेत्र की  देवतुल्य जनता द्वारा उत्साह और स्नेह के साथ अभूतपूर्व स्वागत और आशीर्वाद प्राप्त हुआ. यह पल मेरे लिए अत्यंत मूल्यवान और यादगार है.

उदयलाल आंजना ने आगे लिखा,  "मैं इस अद्भुत स्नेह और समर्थन के लिए प्रत्येक व्यक्ति एवं विशेषकर किसान साथियों का हृदय की गहराईयों से धन्यवाद देता हूँ और सभी को अनंत नमन करता हूँ. आप सभी द्वारा दिये गए सम्मान और विश्वास ने मुझे और भी ज्यादा समर्पित और निष्ठावान बनाया है, और यह मुझे हमेशा आपकी सेवा में लगे रहने की प्रेरणा देता रहेगा."

गंगरार टोल प्लाजा पर कांग्रेस नेता का हुआ स्वागत

गुरुवार को चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट के कांग्रेस उम्मीदवार उदयलाल आंजना का चित्तौड़गढ़ आगमन पर गंगरार टोल प्लाजा पर बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. आंजना के साथ बड़ी संख्या में वाहनों का काफिला चल रहा था. आंजना चित्तौड़गढ़ स्थित कांग्रेस कार्यालय पर पहुंचे और मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि मैं किसान हूँ, मैं युवा हूँ और किसानों का चेहता हूँ. उन्होंने कहा कि लोगों ने ठान ली कि जीते हुए थे और हार कैसे गए. हार का बदला लेने के लिए कार्यकर्ता इस बार मैदान में उतर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि राम हमारे आराध्य देव हैं. हर व्यक्ति राम को मानता हैं. उन्होंने कहा कि आस्था अलग चीज हैं और लोकतंत्र को कायम रखना अलग चीज हैं. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने लोकसभा के चुनाव में भाजपा के कद्दावर नेता जसवंत सिंह को चुनाव हराया हैं. जिला कांग्रेस कार्यालय के बाद आंजना का काफिला श्री साँवलिया सेठ पहुंचा। जहां दर्शन के बाद निम्बाहेड़ा के लिए रवाना हुआ.

भाजपा से प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी चुनावी मैदान में

चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी चुनावी मैदान में हैं. सीपी जोशी इस समय चित्तौड़गढ़ के मौजूदा सांसद भी है. ऐसे में बात भाजपा-कांग्रेस की आमने-सामने की टक्कर की करें तो यहां सीपी जोशी का मुकाबला उदयलाल आंजना से होना है. लेकिन एक दिन पहले ही चित्तौड़गढ़ के निर्दलीय विधायक और भाजपा के बागी नेता चंद्रभान आक्या ने लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी. यदि आक्या चुनाव लड़ते हैं तो यहां का मुकाबला त्रिकोणीय हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें - विधानसभा में भाजपा की जमानत जब्त कराने वाले बागी नेता 'आक्या' ने फिर बढ़ाई मुश्किलें, लोकसभा चुनाव के लिए किया बड़ा ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close