विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान सीएम भजन लाल से गिरिराज सिंह की मुलाकात के बाद वायरल हुई मदन दिलावर की चिट्ठी, जानें मामला

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्र में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह जयपुर पहुंचे थे. जहां सीएम भजन लाल शर्मा से उन्होंने अचानक मुलाकात की.

Read Time: 4 min
राजस्थान सीएम भजन लाल से गिरिराज सिंह की मुलाकात के बाद वायरल हुई मदन दिलावर की चिट्ठी, जानें मामला
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम भजन लाल शर्मा से मुलाकात की.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुलाकात की. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्र में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह जयपुर पहुंचे थे. जहां सीएम भजन लाल शर्मा से उन्होंने अचानक मुलाकात की. मुलाकात के बाद एक्स पर गिरिराज सिंह ने भजन लाल शर्मा के साथ फोटो शेयर किया. हालांकि, दोनों की मुलाकात के बाद एक पुरानी चिट्ठी वायरल हो रही है जो राजस्थान के मंत्री और बीजेपी नेता मदन दिलावर के नाम से हैं. ये चट्ठी राजस्थान के मुद्दे पर है जो मदन दिलावर न पूर्व सीएम अशोक गहलोत को लिखी थी.

गिरिराज सिंह ने अपने एक्स पर सीएम भजन लाल शर्मा के साथ मुलाकात की तस्वीर शेयर की. वहीं, उन्होंने कैप्सन में लिखा जयपुर में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के साथ एक गहन बैठक हुई. ग्रामीण राजस्थान के लिए विविध विकासात्मक योजनाओं पर सार्थक चर्चा हुई. मुलाकात के बाद प्रगति और समृद्धि लाने में सहयोगात्मक प्रयासों की रोमांचक संभावनाएं.

वहीं, इसी एक्स को सीएम भजन लाल शर्मा ने रिपोस्ट भी किया है. वहीं, इस पोस्ट के कमेंट में एक चिट्ठी डाली गई जो मदन दिलावर के नाम के नाम की पुरानी चिट्ठी है.

चिट्ठी में क्या है

दरअसल, ये चिट्ठी बीजेपी मदन दिलावर ने अशोक गहलोत के नाम 19 अप्रैल 2022 को लिखी थी. इस चिट्ठी का विषय था राजस्थान प्रदेश की ग्राम सेवा सहकारी समितियों के कार्यरत कार्मिकों की उचित मांगों पर सकारात्मक समाधान नहीं होने से उत्पन्न स्थिति के संबंध में. यानी ये चिट्ठी ग्राम सेवा सहकारी समितियों के कर्मचारियों की मांगों को लेकर है जो पूरे नहीं हुए थे.

वहीं, यूजर्स ने इस चिट्ठी को शेयर करते हुए कहा है कि सीएम भजन लाल शर्मा से अनुरोध है, सहकारी समितियों के कर्मचारियों की 30 सालों से लंबित सामान्य कैडर गठन, नियमितीकरण और उचित वेतनमान की मांगो का मानवीय मूल्यों के आधार पर समाधान करें. यूजर्स ने सवाल किया कि कब सहकारी समितियां मजबूत होंगी और हमारा राज्य आर्थिक दृष्टि से भी अग्रणी बनेगा. राज्य के आम किसान किसी न किसी रूप में सहकारी समितियों से जुड़े हुए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं, मदन दिलावर ने अपनी चिट्ठी में भी ग्राम सेवा सहकारी समितियों की मांगों के कई मुद्दों के बारे में उल्लेख किया है. इसमें कई तरह के फंड को भी जारी करने की बात कही गई है.

बहरहाल अब राजस्थान में बीजेपी की सरकार है और मदन दिलावर भी खुद सरकार में मंत्री है तो लोग इंतजार में है कि उनकी मांगें अब पूरी हो सकती है. जब खुद मदन दिलावर इन शिकायतों को सरकार के सामने ला रहे थे तो अब खुद सरकार में हैं तो ये काम जल्द होने चाहिए.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के युवाओं और किसानों को भजन लाल सरकार के फैसले का इंतजार, किये थे ये 5 वादे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close