विज्ञापन
Story ProgressBack

महंत अच्युतानंद महाराज पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, बताया- क्यों फेंके थे पत्थर

Dungarpur News: बेणेश्वर धाम के महंत अच्युतानंद महाराज (Achyutanand Maharaj) की कार पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Read Time: 4 min
महंत अच्युतानंद महाराज पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, बताया- क्यों फेंके थे पत्थर
पुलिस की गिरफ्त में बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज पर हमले का आरोपी.

Dungarpur News: बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज (Achyutanand Maharaj) पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. राजस्थान में चुनाव के बीच हिंदू धर्मगुरु पर हमले की इस घटना को लेकर डूंगरपुर जिले का सियासी माहौल बिगड़ गया था. सोमवार को डूंगरपुर जिले की सरोदा थाना पुलिस ने नेवडी पुल के पास महंत अच्युतानंद महाराज की कार पर हुए पथराव मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पर पूर्व में चोरी, लूट, दुष्कर्म व हत्या के प्रयास के मामले में दर्ज है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

आरोपी की गिरफ्तारी पर डूंगरपुर जिले के सागवाडा पुलिस उपाधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि 25 नवम्बर की रात को महंत अच्युतानंद महाराज सरोदा में अपने माता-पिता से मिलने के बाद अपनी पत्नी व बच्चों के साथ कार में सवार होकर साबला लौट रहे थे. इस दौरान सरोदा-साबला मार्ग पर नेवडी पुल के पास अज्ञात बदमाश ने उनकी गाड़ी पर पथराव किया था.

पथराव में महंत अच्युतानंद महाराज घायल हो गए थे. जिसके बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त था. इधर पुलिस ने मामले में अनुसन्धान करते हुए कंडोला निवासी अशोक पुत्र देवराम परमार को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने शराब के नशे में कार पर पथराव की घटना को करना कबूल किया है.

बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज.

बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज.



वही इसके साथ ही एक अन्य कार पर भी पथराव की घटना को कबूल किया है. पुलिस उपाधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया की गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी चोरी, लूट, दुष्कर्म व हत्या के प्रयास के मामले में दर्ज है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

मालूम हो कि इस घटना के खिलाफ सोमवार को सर्व समाज व भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर धरना देकर प्रदर्शन किया था. इस मौके पर कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ऐसी घटनाओं पर लगाम करने की मांग की है.

महंत पर हमले की घटना के विरोध में कलेक्ट्रेट में लोगों का धरना.

महंत पर हमले की घटना के विरोध में कलेक्ट्रेट में लोगों का धरना.


डूंगरपुर शहर में साद और सर्व समाज व भाजपा नगर मंडल ने घटना के विरोध में कलेक्ट्रेट पर धरना दिया और घटना को लेकर प्रदर्शन किया. इस मौके पर लोगो ने बताया कि जिले में आये दिन रात के समय पथराव की घटनाएं हो रही है. जिससे लोगो का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है.

महंत अच्युतानंद महाराज के शनिवार की रात पथराव में घायल होने के बाद साबला कस्बा को लोगों ने बंद कर दिया था.  व्यापार मंडल और सर्व समाज के आव्हान पर व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखे है. वही माव भक्तों व युवा मंडल ने महंत के स्वास्थ्य लाभ के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करने के साथ यज्ञ भी किया था.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Election 2023: पथराव में महंत अच्युतानंद महाराज के घायल होने का मामला, साबला कस्बा बंद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close