विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

प्रसव के दौरान दाई ने गर्भवती महिला को लगाए गलत इंजेक्शन, जच्चा-बच्चा की मौत

परिजनों के अनुसार सोमवार सुबह गर्भवती झीनी देवी पत्नी नेनाराम जाति मेघवाल उम्र 30 वर्ष को प्रसव पीड़ा होने पर दाई को घर बुलाया गया था, लेकिन दाई ने बिना किसी चिकित्सक की सलाह के लापरवाही पूर्वक प्रसव करवाया.

Read Time: 2 min
प्रसव के दौरान दाई ने गर्भवती महिला को लगाए गलत इंजेक्शन, जच्चा-बच्चा की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर.
बाड़मेर:

राजस्थान के बाड़मेर जिले में प्रसव के दौरान के एक गर्भवती महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों ने दाईं पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए हत्या का मामला दर्ज करवाया है. यह दुखदायी घटना बाड़मेर जिले के सदर थानातर्गत मेघवालों का तला सनावड़ा गांव की है. मृतका के परिजनों ने दाई के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करवाया है.

क्या है पूरा मामला

परिजनों के अनुसार सोमवार सुबह गर्भवती झीनी देवी पत्नी नेनाराम जाति मेघवाल उम्र 30 वर्ष को प्रसव पीड़ा होने पर दाई को घर बुलाया गया था, लेकिन दाई ने बिना किसी चिकित्सक की सलाह के लापरवाही पूर्वक प्रसव करवाया जिससे नवजात शिशु की मौत हो गई, और उसके बाद गर्भवती को आरोपी दाई ने गलत इंजेक्शन लगा दिया. जिससे अत्यधिक मात्रा में रक्त स्राव होने लगा और हालत बिगड़ गई. जिसके बाद झीनी देवी को बाड़मेर के राजकीय अस्पताल लाया गया था लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

एससी एसटी हत्या सहित कई धाराओं में मामला दर्ज

घटना के बाद विवाहिता के परिजनों ने आरोपी दाई के विरुद्ध हत्या व एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाकर कार्रवाई करने की मांग की गई है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद सदर थाना पुलिस ने विवाहिता व उसके नवजात बच्चे के शव को लेकर बाड़मेर राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. जहां से मां व उसके नवजात बच्चे का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिये जाएंगे.

यह भी पढ़ें: शव लेकर भागे ग्रामीण, पीछे पुलिस ने लगाई दौड़, तनातनी के बाद 4 वादों से बनी सहमति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close