विज्ञापन
Story ProgressBack

मंत्री हीरालाल नागर बने डिस्कॉम कॉल सेंटर के एग्जीक्यूटिव, खुद अटेंड किया शिकायत कॉल

हीरालाल डिस्कॉम के कॉल सेंटर पर जब पहुंचे तो वह खुद कॉल सेंटर पर एक एग्जीक्यूटिव के रूप में काम करने लगे. उन्होंने शिकायकर्ताओं के फोन को खुद अटेंड किया.

मंत्री हीरालाल नागर बने डिस्कॉम कॉल सेंटर के एग्जीक्यूटिव, खुद अटेंड किया शिकायत कॉल

Rajasthan News: राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी के साथ-साथ बिजली और पानी लोगों को परेशान कर रही है. हालांकि सरकार की ओर से लगातार बिजली-पानी को लेकर आवश्यक निर्देश जारी की जा रही है. वहीं अधिकारियों को मॉनिटिरिंग करने और मुख्यालय नहीं छोड़ने के सख्त आदेश दिये गए हैं. बताया जा रहा है कि बिजली कटने को लेकर लगातार शिकायतें आ रही है जिसका निराकरण समय से नहीं किया जा रहा है. ऐसे में राजस्थान के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर (Heeralal Nagar) इन दिनों अलग-अलग जगहों पर निरीक्षण कर रहे हैं.

इस बीच मंगलवार (28 मई)  को हीरालाल डिस्कॉम के कॉल सेंटर पर जब पहुंचे तो वह खुद कॉल सेंटर पर एक एग्जीक्यूटिव के रूप में काम करने लगे. उन्होंने शिकायकर्ताओं के फोन को खुद अटेंड किया.

रात को मंत्री जी पहुंचे कॉल सेंटर

राजस्थान के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने राममंदिर पावर हाउस जयपुर डिस्कॉम के केन्द्रीकृत कॉल सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कॉल को अटेंड भी किया. ऊर्जा मंत्री बिना सूचना के रात करीब 9 बजे केन्द्रीकृत कॉल सेंटर पहुंचे और वहां उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी शिकायतों के समाधान की प्रक्रिया को बारीकी से देखा. ऊर्जा मंत्री ने वहां मौजूद कार्मिकों से कॉल सेंटर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के समाधान के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि प्रचंड गर्मी में विद्युंत आपूर्ति में व्यवधान और बिजली संबंधी किसी भी शिकायत को पूरी संवेदनशीलता से सुना जाए.

1 लाख 48 हजार 840 शिकायतों का समाधान

कॉल सेंटर प्रभारी अधीक्षण अभियंता एके त्यागी ने ऊर्जा मंत्री को अवगत कराया कि जयपुर डिस्कॉम में कॉल सेन्टर पर दर्ज शिकायतों के समाधान के लिए सब-डिवीजन स्तर पर 330 एफआरटी टीमें संचालित हैं. उन्होंने बताया कि विद्युत आपूर्ति में व्यवधान और अन्य तकनीकी शिकायतें उपभोक्ता टोल फ्री आईवीआरएस नंबर 18001806507, टेलिफोन नम्बर 0141-2203000, आईवीआरएस 1912 पर  दर्ज करवा सकते है. उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर पर 19 मई से 27 मई तक प्राप्त 1 लाख 48 हजार 840 शिकायतों का समाधान कर दिया गया है.

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने निर्देश दिए हैं कि भीषण गर्मी में उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी शिकायतों का पूरी तत्परता संवेदनशीलता से निराकरण किया जाए. इसमें किसी भी प्रकार की कोताही नहीं हो. उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति में व्यवधान संबंधी शिकायत प्राप्त होते ही फॉल्ट रेक्टीफिकेशन टीम (एफआरटी) जल्द से जल्द उपभोक्ता तक पहुंचें और बाधित विद्युत आपूर्ति को यथाशीघ्र बहाल करना पहली प्राथमिकता हो.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में 4 लोगों की हीट वेव से मौत की पुष्टि, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- लापरवाही पर नपेंगे अधीक्षक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: पार्टी के खिलाफ काम करने वाले यूथ कांग्रेस के युवा नेताओं की हो रही फाइल तैयार, संगठन करेगा कार्रवाई 
मंत्री हीरालाल नागर बने डिस्कॉम कॉल सेंटर के एग्जीक्यूटिव, खुद अटेंड किया शिकायत कॉल
Delhi Public School bus falls into pit in Sirohi, injured children admitted to hospital
Next Article
Rajasthan News: सिरोही में दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस खड्डे में गिरी, चालक घायल, बाल-बाल बचे बच्चे
Close
;