विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

टिकट मांगना हर कार्यकर्ता का अधिकार, टिकट देना या काटना आलाकमान का कामः पवन गोदारा

राजस्थान राज्य ओबीसी वित्त और विकास आयोग अध्यक्ष ने पवन गोदारा ने विधानसभा चुनाव से पहले पीसी में बड़ा बयान दिया. विजन 2030 के लिए क्यू आर कोड लॉन्च करते हुए पवन गोदारा ने कहा कि टिकट मांगना हर कार्यकर्ता का अधिकार है, लेकिन देना या काटना आलाकमान का काम.

Read Time: 4 min
टिकट मांगना हर कार्यकर्ता का अधिकार, टिकट देना या काटना आलाकमान का कामः पवन गोदारा

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की सक्रियता के साथ-साथ नेता और कार्यकर्ताओं की पहल भी तेज हो गई है. हर सीट से टिकट मांगने वाले दर्जनों चेहरे दिख रहे हैं. भाजपा-कांग्रेस दोनों तरफ यही कहानी है. इस बीच गहलोत सरकार के राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास आयोग के अध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा) पवन गोदारा ने प्रेस कॉफ्रेंस में बड़ा बयान दिया. गोदारा ने कहा कि जनता की महत्वाकांक्षा के लिए चुनाव लड़ने की इच्छा हर राजनीतिक कार्यकर्ता की होती है, साथ ही टिकट मांगना भी हर व्यक्ति का अधिकार है. लेकिन टिकट देना या काटना आलाकमान का काम है.

गहलोत सरकार ने "विजन 2030" डॉक्यूमेंट में जनता के विजन के आधार पर ही राजस्थान का विजन तैयार किया है. ताकि प्रदेश का विकास तेज गति से हो.

वे भी पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं. 25-30 सालों से लगातार कांग्रेस पार्टी के माध्यम से राजनीति कर रहे हैं. इसलिए जो भी पार्टी का फैसला होगा, एक समर्पित कार्यकर्ता के तौर पर मान्य होगा. यह बात उन्होंने सोमवार को सर्किट हाउस में हुई प्रेस वार्ता  के दौरान कही. इस दौरान पवन गोदारा ने विजन 2030 के लिए सुझाव देने वाले क्यू आर कोड को लॉन्च किया.

Latest and Breaking News on NDTV

पुराने चेहरों की जगह नए चेहरों को मौका

उन्होंने आगे कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रदेश में 80 पुराने चेहरों की टिकटें काटकर नए चेहरों को मौका दिया. प्रेस वार्ता में गोदारा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने पिछले चार सालों में जनता के हित-कल्याण के लिए सैकड़ों योजनाएं चलाई हैं. कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो हर तबके और हर वर्ग को साथ लेकर चलती है.

बिना नाम लिए भाजपा पर हमला बोलते हुए गोदारा ने कहा कि कांग्रेस जाति-धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करती. दूसरे दलों की बात करें तो वे भाई को भाई से लड़ाकर साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़कर राजनीति करते हैं. वहीं कांग्रेस राजनीति को सेवा का माध्यम मानती है.

राजस्थान में विकास के हुए सैकड़ों काम

इसी आधार पर हनुमानगढ़ सहित पूरे राजस्थान में विकास के सैकड़ों काम हुए हैं. विकास की कड़ी को सुचारू रखने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता और कांग्रेस के नेता प्रयासरत हैं. निश्चित तौर पर आने वाले समय में सुनहरा राजस्थान देखने को मिलेगा. गोदारा ने कहा कि पिछले चार साल में राजस्थान की सरकार ने जो भी काम किए वह ऐतिहासिक हैं.

हर वर्ग के कल्याण के लिए राजस्थान सरकार ने सैकड़ों फैसले लिए. आने वाले समय में विकास की यह रफ्तार चलती रहे. गहलोत सरकार ने विजन 2030 शुरू किया है. इसके माध्यम से यह प्रयास रहेगा कि जनता क्या सोचती है कि 2030 में उनका राजस्थान कैसा हो.

ये अतिथि रहे मौजूद 

जनता के विजन के आधार पर ही राजस्थान का विजन बने और प्रदेश का विकास हो. प्रेस वार्ता में ओबीसी वित और विकास आयोग चेयरमैन के साथ जिला अहिंसा प्रकोष्ठ के सह संयोजक तरुण विजय, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष जितेंद्र गोयल, सुरेंद्र गोंद, विजय सिंह चौहान, रामस्वरूप भाटी, समाज कल्याण अधिकारी विक्रम सिंह, सूचना और जनसंपर्क अधिकारी राजपाल लंबोरिया, प्रेमराज नायक भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - वापस आ जाओ चुनाव लड़ लेंगे... BJP में शामिल होते ही ज्योति मिर्धा ने बेनीवाल को दी चुनौती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close