विज्ञापन
Story ProgressBack

'जाट, दलित और अल्पसंख्यक समुदाय को कर रही है टारगेट' तबादलों पर MLA  मुकेश भाकर का राजस्थान सरकार पर बड़ा आरोप

मुकेश भाकर ने आज इस संबंध में डीडवाना जिला कलक्टर बालमुकुंद असावा से मुलाकात की और ट्रांसफरों में जाति और धर्म के आधार पर किए जा रहे भेदभाव पर नाराजगी जताई है. इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुकेश भाकर ने कहा कि, सरकार ट्रांसफर पॉलिसी में भेदभाव को बढ़ावा दे रही है.

Read Time: 2 mins
'जाट, दलित और अल्पसंख्यक समुदाय को कर रही है टारगेट' तबादलों पर MLA  मुकेश भाकर का राजस्थान सरकार पर बड़ा आरोप
कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर

Transfers in Rajasthan: राजस्थान में सरकार ने हाल ही में बड़े पैमाने पर अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर किए हैं. IAS -IPS से लेकर दुसरे प्रशासनिक और महकमे में ताबड़तोड़ तबादले हुए हैं. अब इसे लेकर विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं. इस मामले में लाडनूं से कांग्रेस के विधायक मुकेश भाकर (Congress MLA Mukesh Bhakar) ने ट्रांसफर पॉलिसी में सरकार पर जाति और धर्म के आधार पर टारगेट करते हुए ट्रांसफर करने का आरोप लगाया है.

कलेक्टर से मिले मुकेश भाकर 

मुकेश भाकर ने सोमवार को इस संबंध में डीडवाना जिला कलक्टर बालमुकुंद असावा से मुलाकात की और ट्रांसफरों में जाति और धर्म के आधार पर किए जा रहे भेदभाव पर नाराजगी जताई है.पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, सरकार ट्रांसफर पॉलिसी में भेदभाव को बढ़ावा दे रही है. हालत यह है कि जो भाजपा प्रत्याशी चुनाव हार चुके हैं. जिन्हें जनता ने नकार दिया है, वे भी द्वेषतापूर्ण और भेदभाव की नीति अपनाकर अधिकारियों और कर्मचारियों को जिले से दूर ट्रांसफर करवा रहे हैं.

'जाट, दलित और अल्पसंख्यक समुदाय को किया जा रहा टारगेट'

खासकर जाट, दलित और अल्पसंख्यक समुदाय के अधिकारियों व कर्मचारियों को टारगेट किया जा रहा है. भाजपा एक और राम राज्य की बात कहती है, दूसरी ओर सामंतशाही अपना रही है. यह नीति सही नहीं है. इससे अलग-अलग समुदायों के अधिकारियों और कर्मचारियों में आपसी मनमुटाव और भेदभाव की प्रवृत्ति का जन्म होगा. भाकर ने कहा कि इस मामले से उन्होंने जिला कलक्टर को तो अवगत करवा दिया है, अब वह मुख्यमंत्री से मिलकर भी इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें- वैभव गहलोत ने RCA अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफ़ा, बोले, 'हमने राजस्थान में क्रिकेट को जिंदा किया'


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India Post Bharti 2024: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 44 हजार पदों के लिए आवेदन शुरू
'जाट, दलित और अल्पसंख्यक समुदाय को कर रही है टारगेट' तबादलों पर MLA  मुकेश भाकर का राजस्थान सरकार पर बड़ा आरोप
Father's death shown in an accident for Rs 50 lakh, compassionate appointment taken in Banswara
Next Article
बांसवाड़ा: 50 लाख रुपये के लिए पिता की एक्सीडेंट में दिखा दी मौत, ले ली अनुकंपा नियुक्ति; पुत्र समेत 3 गिरफ्तार
Close
;