विज्ञापन
Story ProgressBack

Dholpur News: कोविड को लेकर जिले में चला मॉक ड्रिल, अधिकारियों ने किया ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण

राजस्थान सरकार के दिशा निर्देश पर प्रदेशभर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल करवाया गया. इसी क्रम में धौलपुर जिला मुख्यालय में सभी अधिकारियों में मॉक ड्रिल करवाकर व्यवस्थाओं की जांच की गई.

Read Time: 2 min
Dholpur News: कोविड को लेकर जिले में चला मॉक ड्रिल, अधिकारियों ने किया ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण
कोविड की आशंका के मद्देनजर अस्पताल में मॉकड्रिल करते स्वास्थ्य कर्मी

Rajasthan News: देशभर में कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट जेएन-1 के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर केंद्र व राज्य सरकार अलर्ट मोड़ पर आ गयी है. कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने दिशा निर्देश जारी कर लिए हैं. जिसके बाद चिकित्सा विभाग की ओर से मंगलवार को जिला मुख्यालय पर बने बांगड़ अस्पताल में सहित ग्रामीण क्षेत्रो में मॉकड्रिल किया गया. 

जिला मुख्यालय में अधिकारियों की मौजूदगी में मॉकड्रिल मात्र औपचारिकता बन कर रह गयी. कोविड वार्ड के बाहर से डमी कोविड मरीज एम्बुलेंस में बैठा खुद एम्बुलेंस का दरवाजा खोल बाहर आया. जबकि मॉक ड्रिल के दौरान सभी अधिकारी मौजूद रहे.

जिला कलेक्टर ने जांची व्यवस्थाएं 

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कोविड के नए वेरिएंट को लेकर जानकारी ली. इसके साथ कोविड वार्ड में लगे उपकरणों व मशीनों की जांच की. फिलहाल अस्पताल में 20 पलंग कोविड के लिए रखे गए. जिला कलेक्टर ने आपातकालीन परिस्थियों ने निपटने के लिए सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया.  

ऑक्सीजन प्लांट का निरक्षण 

कोविड के दौरान आपातकाल परिस्थितियों से निपटने के लिए अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ राजेश गोयल ने ऑक्सीजन प्लांट का निरक्षण किया. निरक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन के तीन प्लांट चालू अवस्था मे पाए गए वही नगर परिषद की ओर से बना ऑक्सीजन प्लांट को बंद पाया गया. जिसको लेकर नगर परिषद के अधिकारियों के साथ शाम को वार्ता कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएंगे.

ये अधिकारी रहें मौजूद

जिला मुख्यालय पर बने बांगड़ अस्पताल में जिला कलेक्टर नमित मेहता, अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ राजेश गोयल, बागड़ अस्पताल अधीक्षक डॉ पीसी व्यास, अतिरिक्त अधीक्षक डॉ आरके विश्नोई, सीएमएचओ इंदरसिंह राठौड़ की मौजूदगी में मॉकड्रिल किया गया. 

ये भी पढ़ें- Alwar News: बीटेक के छात्र ने पंखे के लटक कर दी जान, परिजनों ने कॉलेज प्रबंधन को ठहराया जिम्मेदार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close