विज्ञापन

बाड़मेर में एक रात में 10 से अधिक हिरणों का शिकार, धरने पर बैठे लोग; प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

Rajasthan: बाड़मेर में 10 से अधिक हिरण के शव मिले. सूचना पर गांव के लोग मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों ने धरने पर बैठकर रोष जताया. 

बाड़मेर में  एक रात में 10 से अधिक हिरणों का शिकार, धरने पर बैठे लोग; प्रशासन को दिया अल्टीमेटम
राजस्थान के बाड़मेर में 10 से अधिक हिरण के शव मिले.

Rajasthan:  बाड़मेर के चौहटन थाना इलाके में सोमवार (12 अगस्त) को एक साथ 10 से अधिक हिरणों के शिकार करने का मामला सामने आया है. हिरण के शिकार की घटना के बाद लोगों में आक्रोश देखने को मिला. बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए. शिकारियों की गिरफ्तारी के लिए प्रशासन को अल्टीमेटम दिया.  गांव वाले धरने पर बैठ गए.  

गांव वाले पहुंचे तो भाग गए शिकारी   

चौहटन इलाके के लीलसर ग्राम पंचायत के शेरपुरा गांव की सरहद पर सोमवार (12 अगस्त) को सुनसान जगह पर ग्रामीणों को शिकारियों की हलचल दिखी, जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. गांव वालों को देखकर शिकारी तो भाग निकले. लेकिन, मौके पर कुछ हिरणों के शव मिले. आसपास छानबीन की तो कुछ अन्य हिरणों के शव छत विक्षत अवस्था में मिले. 10 से ज्यादा हिरणों का शिकार होने सबूत मिले.

शिकारियों की गिरफ्तारी पर अड़े रहे ग्रामीण 

ग्रामीणों में रोष फैल गया. वन विभाग और स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पुलिस पहुंच गई. वन विभाग की टीम ने शिकारियों की तलाश शुरू की. लेकिन, ग्रामीण तुरंत शिकारियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे. शिकार की वारदात के बाद ग्रामीणों का बढ़ता रोष देख डीएफओ सविता दहिया, बाड़मेर एएसपी जसराम बोस, चौहटन डीएसपी कृतिका यादव, धोरीमन्ना डीएसपी सुखराम बिश्नोई और चौहटन एसडीएम सूरजभान बिश्नोई सहित वन विभाग पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों से समझाइश की. लेकिन, ग्रामीण नहीं माने. 

हिरण की शिकार की सूचना पर गांव के धरने पर बैठ गए. सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया.

हिरण की शिकार की सूचना पर गांव के धरने पर बैठ गए. सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया.

ग्रामीणों का कहना है कि कई बार एक-दो हिरण के शिकार की छुटपुट घटनाएं सामने आती रही हैं, इसकी शिकायत भी वन विभाग और स्थानीय पुलिस से की गई, इसके बाद भी शिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके चलते इनके हौसले बुलंद हो गए. अब इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया. शिकारी रात में टॉर्च, लाठी और कुल्हाड़ी लेकर जंगल में घूमते हैं. हिरण को देखते ही हमला करते देते हैं.  

शिकारियों को पकड़ने के लिए पुलिस की 3 टीम गठित 

बाड़मेर पुलिस एएसपी जसराम बोस के अनुसार,  पुलिस की 3 टीम गठित कर आरोपियों की तलाश जारी है.  जल्द ही शिकारियों को पकड़ लिया जाएगा. डीएफओ सविता दहिया ने बताया कि बेजुबान हिरणों के शिकार की यह घटना विचलित करने वाली है. ग्रामीण का रोष जायज है. मामले की गंभीरता को देखते हुए वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम लगातार आरोपियों को तलाश कर रही है. आमजन से भी अपील की जा रही है की शिकारियों को लेकर कोई भी जानकारी है, तो वन विभाग और स्थानीय प्रशासन को दें, जिससे आरोपी गिरफ्तार हो सके. डॉक्टर्स की टीम हिरणों के शव का पोस्टमार्टम करने के लिए मौके पर है. ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी तक पोस्टमार्टम करने पर सहमत नहीं हैं. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ 2502 पन्नों की चार्जशीट पेश, पढ़ें शिकायकर्ता और दलाल के बीच क्या हुई थी बातचीत?
बाड़मेर में  एक रात में 10 से अधिक हिरणों का शिकार, धरने पर बैठे लोग; प्रशासन को दिया अल्टीमेटम
In a Hotel Lakend in Udaipur a waiter killed a chef by stabbing him repeatedly in the chest
Next Article
उदयपुर के 5 सितारा होटल में वेटर ने शेफ को उतारा मौत के घाट, सीने में चाकू से ताबड़तोड़ किया वार
Close