विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

Rajasthan News: पुलिस द्वारा नाकाबंदी के दौरान 2.25 करोड़ से अधिक नकदी जब्त, जानें क्या है जमीनी हकीकत

पुलिस विभाग दावा करता है कि चप्पे चप्पे पर उसकी निगाहे हैं, साथ ही शहर के एसपी विकास सांगवान व उनकी टीम नाकाबंदी व सरप्राइज चेक पोस्ट की मॉनिटरिंग कर रहे थे. NDTV राजस्थान ने सरहदी जैसलमेर जिले में पड़ताल की और जानने का प्रयास किया कि पुलिस के दावों की जमीनी हकीकत आखिर क्या है?

Read Time: 3 min
Rajasthan News: पुलिस द्वारा नाकाबंदी के दौरान 2.25 करोड़ से अधिक नकदी जब्त, जानें क्या है जमीनी हकीकत
चेकपोस्ट पर वाहनों को चेक करती जैसलमेर की पुलिस

सरहदी जिले का जैसलमेर पुलिस विभाग दावा करता है कि चप्पे चप्पे पर उसकी निगाहे हैं. साथ ही, पुलिस ने यह भी बताया कि करीब 15 अलग-अलग जगहों पर सरप्राइज चेकिंग व नाकाबंदी के दौरान पिछले 2 सप्ताह के भीतर 2.25 करोड़ से अधिक कीमत का अवैध कैश, अवैध मादक पदार्थ व कीमती धातु बरामद की है. NDTV राजस्थान ने सरहदी जैसलमेर जिले में पड़ताल की और जानने का प्रयास किया कि पुलिस के दावों की जमीनी हकीकत आखिर क्या है?

मौके पर हथियार बंद जवान तैनात

एग्जिट पॉइंट्स से लेकर सरहद तक जाने वाले रास्तों पर पुलिस की नाकाबंदी कितनी कारगर इसकी पड़ताल करने NDTV की टीम निकली. सदर थाना क्षेत्र की एक सरप्राइज चेकिंग पोस्ट पर पहुंचने पर दिखा कि लगभग एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी व FST की टीम बेरिकेट लगाकर आने जाने वाले वाहनों की सघन जांच कर रहे हैं. हथियारबंद पुलिस के जवान भी इस चेकिंग के दौरान मौजूद नजर आए.

Latest and Breaking News on NDTV

जनता में दिखी सुरक्षा की भावना

इतना ही नही जब लोकल व बाहरी लोगों की गाड़ियों की तलाशी ली जा रही थी हमारी टीम ने गाड़ी में बैठे लोगों से भी बातचीत की. स्थानीय लोगों का कहना है कि चुनाव के दौरान जो कार्यवाही हो रही है यह निरंतर चलती रहे तो हम स्वयं को सुरक्षित महसूस करेंगे. पड़ताल में सबसे बड़ी बात यह सामने आई की आमजनता चुनाव के दौरान हो रही चेकिंग से खुश है क्योंकि इन दिनों अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की संभावनाए है.

Latest and Breaking News on NDTV

SP कर रहें है मॉनिटरिंग

पड़ताल के दौरान NDTV राजस्थान की टीम जब शहर मे से गुजर रही थी तो जैसलमेर के एसपी विकास सांगवान व उनकी टीम नाकाबंदी व सरप्राइज चेक पोस्ट की मॉनिटरिंग कर रहे थे तो हमारी टीम ने उनसे भी खास बातचीत की. NDTV की पड़ताल में पुलिस के दावे पुख्ता व मजबूत नजर आए है. हमारी टीम ने पड़ताल में पाया कि पुलिस विभाग के अधिकारी स्वयं नाकों पर मॉनेटरिंग कर रहे है.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- जैसलमेर के 50 गांवों के लोगों ने किया मतदान बहिष्कार का ऐलान, यहां 75 दिनों से धरने पर बैठे हैं लोग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close