विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

नेशनल जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैंपियनशिप 2023: फाइनल में गोवा ने आंध्र प्रदेश को 1-0 से हराया

राजस्थान के जयपुर और जोधपुर  में कुल 17 राज्यों की टीम फुटबॉल मैच हुआ. जिसमें रविवार को जयपुर के रॉयल क्लब ग्राउंड में गोवा और आद्रप्रदेश की टीम के साथ फाइनल मैच हुआ.

Read Time: 2 min
नेशनल जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैंपियनशिप 2023: फाइनल में गोवा ने आंध्र प्रदेश को 1-0 से हराया

अखिल भारतीय फुटबाल संघ की ओर से आयोजित जूनियर गर्ल्स फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला आज गोवा और आंध्र प्रदेश के बीच जयपुर में खेला गया.  जिसमें गोवा की जूनियर गर्ल्स नेशनल फुटबॉल टीम ने आंध्रप्रदेश की टीम को 1–0 गोल से हराकर ट्रॉफी हासिल की. 

17 राज्यों की टीमों ने किया प्रतिभाग

इस चैंपियनशिप की शुरुआत 2 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक राजस्थान के जयपुर और जोधपुर  में कुल 17 राज्यों की टीम फुटबॉल मैच हुआ. जिसमें रविवार को जयपुर के रॉयल क्लब ग्राउंड में गोवा और आंध्र प्रदेश की टीम के साथ फाइनल मैच हुआ.

इस चैंपियनशिप की शुरुआत 2 अक्टूबर को जयपुर के रॉयल फुटबॉल क्लब में आयोजित हुआ. जिसमें पहला मैच मेघालय और तेलगाना के बीच हुआ. जोधपुर में 5 अक्टूबर को आंध्रप्रदेश और पंडुचेरी के बीच हुआ. जयपुर में रविवार को गोवा और आंध्र प्रदेश के बीच में टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला हुआ जिसमें गोवा ने जीत हासिल की. फाइनल मुकाबले के दौरान अर्जुन अवार्ड विजेता मगन सिंह राजवी और जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसेफ, आंध्रप्रदेश फुटबॉल संघ अध्यक्ष कोटागिरी आदि मौजूद रहे.

शनिवार को हुआ था सेमीफाइनल मुकाबला

इससे पहले शनिवार को रॉयल फुटबॉल क्लब मैदान पर फुटबॉल प्रतियोगिता में दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए, पहला मैच गोवा और असम के बीच हुआ. गोवा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए असम को 3–0 से हरा दिया.  दूसरे सेमीफाइनल में आंध्रप्रदेश और उत्तरप्रदेश की टीम आमने सामने थीं. जिसमें आंध्रप्रदेश ने उत्तरप्रदेश को 2-0 से हराया. रविवार को गोवा और आंध्र प्रदेश के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया.

यह भी पढ़ें- नेशनल जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैंपियनशिप 2023: गोवा और आंध्रप्रदेश के बीच होगा फाइनल मुकाबला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close