विज्ञापन
Story ProgressBack

अब नहीं कटेगा किसी घर का बिजली कनेक्शन, JVVNL ने आदेश जारी कर लगाई रोक

जोधपुर डिस्कॉम ने आदेश जारी कर कहा है कि बिना प्रबंध निदेशक की अनुमति के कोई कनेक्शन नहीं काटा जाएगा.

Read Time: 3 min
अब नहीं कटेगा किसी घर का बिजली कनेक्शन, JVVNL ने आदेश जारी कर लगाई रोक
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: सभी सरकारी विभाग 31 मार्च से पहले अपना बकाया वसूल करने के लिए मिशन के रूप में काम कर रहे हैं. इस दौरान सरकारी दफ्तर छुट्टी के दिन भी खुल रहे हैं. इन्हीं में से एक जोधपुर डिस्कॉम बकाया बिल नहीं भरने वालों से वसूली करने के लिए उनके कनेक्शन काट कर बिजली बंद करने जैसे कदम उठा रहा है. बढ़ते तापमान के बीच बिजली कनेक्शन कटने की पीड़ा से बचने के लिए लोग पैसे जमा करवा देते हैं. लेकिन लोकसभा चुनाव में अब ऐसे कदम पर रोक लग गई है. जोधपुर डिस्कॉम ने आदेश जारी कर कहा है कि बिना प्रबंध निदेशक की अनुमति के कोई कनेक्शन नहीं काटा जाएगा.

चुनाव के माहौल में नहीं कटेंगे कनेक्शन

दरअसल 31 मार्च से पहले वसूली के लिए डिस्कॉम ने अपनी टीमों को बकायादारों के यहां दस्तक देने के लिए भेजना शुरू कर दिया. चुनाव का माहौल है तो लोगों ने नेताओं की शरण लेनी शुरू कर दी. नेताओं को भी अहसास हुआ कि लोगों के कनेक्शन कटे तो वोट कट जाएंगे. नतीजा, जिला स्तरीय नेताओं से गुहार प्रदेश तक पहुंची तो सरकार के माध्यम से बिजली कंपनियों से निर्देश जारी करवा दिए गए.

कनेक्शन काटने से पहले लेनी होगी स्वीकृति

जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता एसके भाटी ने डिस्काम के सभी अधिकारियों को लिखित में निर्देशित दिया है. इस निर्देश में बताया गया है कि किसी भी बकायादार की बकाया होने की स्थिति में बिजली कनेक्शन काटने से पहले प्रबंध निदेशक से स्वीकृति लेनी जरूरी है. उसके बाद ही बकायेदार का कनेक्शन बकाया की अभाव में काटा जाए. वहीं, बिजली इंजीनियर्स का कहना है कि इस आदेश के आने से पहले काफी हद तक वसूली हो चुकी है, ऐसे में अब जिन्हें भी राहत मिलेगी, उनसे बाद में पैसा आ जाएगा.

किस्त बनाने की उठ रही मांग

इन दिनों बिजली कंपनियों के दफ्तरों में लोग गुहार लेकर भी पहुंच रहे हैं. लोग अपनी दिक्कत बताकर अफसरों से कह रहे हैं कि उनके बकाया बिलों को किश्तों में कर दिया जाए तो वे इस बोझ को आसानी से पूरा कर सकेंगे. अब संभव है कि डिस्कॉम कनेक्शन काटने की जगह बिल भरने के लिए किश्तों वाली मोहलत देनी शुरू कर दे.

ये भी पढ़ें- 'होली के रंग में भंग डालने वालों की खैर नहीं', DCP ने बताया ये पुलिस का डिजिटल प्लान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close