विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

केन्द्रीय मंत्री शेखावत के भाषण पर आपत्ति, विधायक लोढ़ा ने PM मोदी से की कार्रवाई की मांग

सिरोही में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के भाषण पर राजस्थान के विधायक संयम लोढ़ा ने आपत्ति जताई है. उन्होंने पीएम मोदी से केंद्रीय मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है.

Read Time: 3 min
केन्द्रीय मंत्री शेखावत के भाषण पर आपत्ति, विधायक लोढ़ा ने PM मोदी से की कार्रवाई की मांग
परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत.

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की परिवर्तन यात्रा इस समय पूरे प्रदेश में जारी है. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इस परिवर्तन यात्रा में अहम भूमिका निभा रहे हैं. वो अलग-अलग जिलों में परिवर्तन यात्रा में न केवल शामिल हो रहे हैं बल्कि यात्रा के पहुंचने से पीसी कर राजस्थान सरकार और कांग्रेस पर तीखे हमले भी कर रहे हैं. इस बीच सिरोही में भाजपा परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान आमसभा में गजेंद्र सिंह शेखावत ने कुछ ऐसा कहा कि उनके भाषण पर अब आपत्ति उठने लगी है. शेखावत के भाषण को हेटस्पीच बताते हुए सिरोही के विधायक संयम लोढ़ा ने पीएम मोदी से मंत्री शेखावत को बर्खास्त करने की मांग की है. 

दरअसल सिरोही में गजेन्द्र सिंह शेखावत ने रामनवमी जुलूस पर पथराव और अन्य घटनाओं को लेकर भाषण दिया था. उनके भाषण पर विधायक संयम लोढ़ा ने सवाल उठाए हैं. विधायक ने केंद्रीय मंत्री के भाषण को स्पष्ट एवं प्रमाणित हेट स्पीच बताते हुए इसे माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की खुली अवहेलना बताया.
 

विधायक लोढ़ा ने देश के प्रधानमंत्री मोदी से माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्णयों के अनुसार ठोस व प्रभावी कार्यवाही करते हुए ऐसे हेटस्पीच वाले बयान देने वाले मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की.


सिरोही में मिलजुलकर रहने वाले लोग, मंत्री ने की भड़काऊ बयानबाजी

विधायक लोढ़ा सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि केंद्रीय  मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा सिरोही में रामनवमी के जुुलुस पर पथराव होने व अन्य घटना को लेकर दिये गए भाषण  पर कहा कि पूरा सिरोही विधानसभा क्षेत्र शांत व साम्प्रादायिक सद्भाव वाला क्षेत्र है.

विधायक ने आगे लिखा कि यहां सभी धर्म व वर्ग के लोग मिलजुलकर पूरी आस्था, श्रद्वा के साथ अपने अपने त्यौहार मानते हैं जिस रामनवमी के जुलुस पर पथराव की घटना बताई जा रही है उसमें वह खुद मौके पर जिला कलक्टर, जिला पुलिस अधीक्षक सहित हजारों आमजन के साथ उपस्थित थे और रामनवमी शोभायात्रा का पुष्प वर्षा से स्वागत, सत्कार, अभिनंदन किया था.


आमजन को एक धर्म विशेष के खिलाफ उकसा रहे मंत्रीः विधायक

विधायक ने कहा कि सिरोही में रामनवमी के दौरान कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं घटी थी, इसके बाद भी मंत्री द्वारा आमजनता को एक धर्म विशेष के विरुद्ध उकसाने, गुमराह करने, सिरोही की भोली-भाली जनता में साम्प्रदायिक नफरत फैलाने के उद्देश्य से हेट स्पीच के जरिये अर्नगल बयानबाजी की गई है. यह हेटस्पीच का मामला है. ऐसे भड़काऊ बयान देने वाले मंत्री पर कार्रवाई होनी चाहिए. 
 

यह भी पढ़ें - सदी की सबसे भ्रष्ट सरकार है अशोक गहलोत की सरकारः गजेन्द्र सिंह शेखावत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close