विज्ञापन
Story ProgressBack

ओडवाड़ा अतिक्रमण मामलाः आज पीड़ित ग्रामीण से मिलेगी कांग्रेस की कमेटी, सुखराम विश्नोई, हरीश चौधरी होंगे शामिल  

Odwara Encroachment Case: कथित अतिक्रमण हटाने के मामले में गुरुवार को हुए घटनाक्रम के बाद कांग्रेस ने एक कमेटी बनाई है. यह कमेटी आज गांव का दौरा करेगी उसके बाद पूरे मामले की जांच कर पीसीसी को रिपोर्ट भजेगी.

Read Time: 2 mins
ओडवाड़ा अतिक्रमण मामलाः आज पीड़ित ग्रामीण से मिलेगी कांग्रेस की कमेटी, सुखराम विश्नोई, हरीश चौधरी होंगे शामिल  
पूर्व मंत्री सुखराम विश्नोई और हरीश चौधरी

Odwara Encroachment Case:  जालोर के ओडवाडा गांव में राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को प्रश्न अतिक्रमण हटाने पहुंचा था. जिसका ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया है. प्रशासन का कहना है कि, यह जमीन चारागाह की है. ग्रामीणों के भारी विरोध के बावजूद प्रशासन ने कुछ घरो घरों को बुलडोज़र से ज़मींदोज़ कर दिया. इसपर पर सियासत भी हो रही है. पूरे मामले की फैक्ट फाइंडिंग के लिए कांग्रेस ने एक कमेटी बनाई है. यह समिति के सदस्य आज पीड़ित ग्रामीणों से मुलाकात कर उनका पक्ष जानकर प्रदेश कमेटी को तथ्यात्मक रिपोर्ट सौंपेगी.

सुखराम विश्नोई करेंगे कमेटी का नेतृत्व 

पूर्व मंत्री सुखराम बिश्नोई के नेतृत्व में बनाई समिति में मोहन डागर और महासचिव प्रदेश कांग्रेस हरीश चौधरी, सचिव प्रदेश कांग्रेस कमेटी ललित बोरीवाल शामिल हैं. इससे पहले मामले में जालोर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने सु्प्रीम कोर्ट में अपील करने की बात कही थी.

वैभव गहलोत जाएंगे सुप्रीम कोर्ट 

वैभव गहलोत ने लिखा, जालोर जिला कलेक्टर से वस्तुस्थिति की जानकारी लेने के बाद ओडवाड़ा में हाईकोर्ट के आदेश पर हो रही कार्रवाई के संबंध में मैंने वकील से विधिक राय ली है. उन्होंने बताया कि इस मामले में हाईकोर्ट में 20 मई को अगली सुनवाई होनी है जिससे पहले प्रशासन को कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाने की जानकारी हाईकोर्ट को देनी होगी.

पायलट बोले, 'पुलिस का दुर्व्यवहार निंदनीय'

ओडवाड़ा में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम की कार्रवाई ने  प्रदेश से सियासी पारा को भी चढ़ा दिया है. कांग्रेस के कई नेताओं ने इस कार्रवाई की निंदा की है. राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ओडवाड़ा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की निंदा करते हुए सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, जालोर जिले के ओडवाड़ा गांव में घरों को तोड़ने के आदेश के विरुद्ध संघर्ष कर रहे लोगों के साथ पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किया गया, उसकी मैं घोर निंदा करता हूं.

यह भी पढ़ें- SDM के नाम से खुद के साइन कर पूर्व BDO ने कर दिया 90 लाख का भुगतान, 3 कर्मचारी निलंबित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: मंत्री मदन दिलावर ने अफसरों की लगाई क्लास, 7 दिन में अवैध शराब की दुकान बंद करने के निर्देश
ओडवाड़ा अतिक्रमण मामलाः आज पीड़ित ग्रामीण से मिलेगी कांग्रेस की कमेटी, सुखराम विश्नोई, हरीश चौधरी होंगे शामिल  
Jodhpur communal violence: The gate of Idgah was finally closed, due to which so much violence took place.
Next Article
जोधपुर सांप्रदायिक हिंसा: आखिरकार बंद किया गया ईदगाह का गेट, जिस वजह से हुई इतनी हिंसा
Close
;