विज्ञापन
Story ProgressBack

पाकिस्तान ने भारत की सीमा में ड्रोन से बांधकर भेजा जिंदा कबूतर, सीमा पर बढ़ी चौकसी 

भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा लांघ कर आए पाकिस्तानी ड्रोन से बंधा कबूतर व पैराशूट का टुकड़ा BSF ने बरामद किया है. हालांकि ड्रोन के साथ किसी प्रकार का मादक पदार्थ या बरामद नहीं किया गया है

Read Time: 3 min
पाकिस्तान ने भारत की सीमा में ड्रोन से बांधकर भेजा जिंदा कबूतर, सीमा पर बढ़ी चौकसी 
बरामद हुए ड्रोन की तस्वीर

India-Pak Border: जैसलमेर से लगती भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जांबाज जवानों ने सीमा पार से नापाक हरकत को एक बार फिर नेस्तनाबूत किया है. रविवार को सीमा से भारतीय इलाके में ड्रोन से घुसपैठ के प्रयास किए गए है. सीमा पर पहुंचे ड्रोन में तार से बंधा एक कबूतर भी आया, जिसे पैराशूट के जरिए भारत की सीमा में भेजा गया था.

सीमा पार से भेजा गया कबूतर

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक उक्त ड्रोन डमी ट्रायल करने के लिहाज से भेजा गया होगा, जिसे बार्डर एरिये में विस्फोटक सामग्री, हथियार और नशीले पदार्थ की तस्करी करने के लिए भेजी गई है. हालांकि BSF के जाबांज जवानों ने पाक की नापका साजिश का भंडाफोड़ कर दिया.

भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा लांघ कर आए पाकिस्तानी ड्रोन से बंधा कबूतर व पैराशूट का टुकड़ा BSF ने बरामद किया है. हालांकि ड्रोन के साथ किसी प्रकार का मादक पदार्थ या बरामद नहीं किया गया है

पकड़े जाने के बाद कबूतर की हुई मौत

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश राजोरा ने बताया कि शाहगढ़ थाना क्षेत्र में बीएसएफ की खारिया बीओपी के पास 35 बीएन बटालियन ने भारत की सीमा के अंदर पाकिस्तान की सीमा की तरफ से एक ड्रोन उड़ता आया. बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन व कबूतर को देखा, जो ड्रोन क्षमता से काफी नीचे उड़ रहा था.

ड्यूटी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने कबूतर बंधे ड्रोन को धर दबोचा. हालांकि ड्रोन से बंधे कबूतर की कुछ समय बाद ही मौत हो गई. बीएसएफ इस मामले को लेकर अपने स्तर पर जांच कर रही है. बीएसएफ के जवानों ने इस पूरे मामले की सूचना अपने उच्च अधिकारियों को दे दी है. 

शाहगढ़ पुलिस चौकी के प्रभारी बाबू राम ने बताया कि मामले की जानकारी ले ली है. सीमा सुरक्षा बल आगे की जांच के लिए ड्रोन को दिल्ली भेजेगी, ताकि इसकी अंदरुनी भी जांच हो.

हालांकि भारत-पाक सीमा से लगते जैसलमेर इलाके में ड्रोन पकड़े जाने का यह पहला मामला है. इससे पूर्व पश्चिमी सीमा के गंगानगर और पंजाब में तस्करी के लिए ड्रोन की घटनाए सामने आ चुकी है. जैसलमेर से लगती भारत पाक सीमा पर ड्रोन मिलने के बाद अब बीएसएफ ओर अधिक चौकस हो गई है, वहीं सीमा पर पहरा भी बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- अश्लील तस्वीरें वायरल करने वाला आरोपी गिरफ्तार, लड़कियों की फोटो-वीडियो चुराकर करता था एडिट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close