विज्ञापन
Story ProgressBack

धौलपुर में पैंथर का आंतक, गांव में घुसकर किया 40 भेंड़ों का शिकार, ग्रामीणों में हड़कंप

डीएफओ किशोर गुप्ता ने आगे कहा कि यह टाइगर का हमला नहीं हो सकता है. क्योंकि टाइगर की मूवमेंट अभी सरमथुरा वन्य क्षेत्र में है. वहीं पैंथर जरूर हमला कर सकता है. पूर्व में भी एक दो स्थानों पर पैंथर ने भेंड़ों पर हमला किया है.

Read Time: 4 min
धौलपुर में पैंथर का आंतक, गांव में घुसकर किया 40 भेंड़ों का शिकार, ग्रामीणों में हड़कंप
धौलपुर में घटनास्थल पर मौजूद लोग.
Dholpur:

धौलपुर जिले के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के रहे गांव में देर रात को जंगली जानवर द्वारा पशुबाड़े में बंधी भेड़ों को शिकार करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद से गांव में हड़कंप मचा है. घटना के बाद से ग्रामीण भयभीत है. ग्रामीणों ने पुलिस एवं प्रशासन से मदद की मांग की है. पीड़ित भेड़ पालक ने घटना को लेकर सदर थाने को सूचना दी है. साथ में वन विभाग को भी मामले से अवगत कराया गया है.

जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के डांग एरिया के गांव रहे की यह घटना है. जहां पशुपालक महावीर गुर्जर के बाड़े में बंधी भेड़ो पर रात को जंगली जानवर पैंथर ने हमला किया है. जंगली जानवर ने बाड़े में बंधी 40 भेड़ों को मौत के घाट उतारा है. कुछ भेड़ घायल भी बताई जा रही हैं.

डीएफओ किशोर गुप्ता ने आगे कहा कि यह टाइगर का हमला नहीं हो सकता है. क्योंकि टाइगर की मूवमेंट अभी सरमथुरा वन्य क्षेत्र में है. वही पैंथर जरूर हमला कर सकता है. पूर्व में भी एक दो स्थानों पर पैंथर ने भेंड़ों पर हमला किया है.

भेड़ों के चीखने की आवाज से जागे ग्रामीण 

पैंथर द्वारा पशुओं समेत स्थानीय ग्रामीणों पर भी हमले

जंगली जानवर द्वारा भेंड़ों पर हमला करने के बाद घायल भेंड़ें

घटना की जानकारी सुबह चार बजे के करीब ग्रामीणों को भेड़ों के चीखने की आवाज सुनने पर हुई. जिसके बाद ग्रामीणों ने पशुबाड़े में जाकर देखा तो सभी भेंड़े मरी पड़ी थी. वहीं करीब आधा दर्जन भेड़ें घायल अवस्था में पड़ी कराह रही थी. ऐसे में पशुपालक महावीर गुर्जर ने सदर थाने में मामले की जानकारी दी है.

टाइगर नहीं पैंथर का हमला 

वहीं वन विभाग के अधिकारियों को भी घटना से अवगत कराया है. धौलपुर वन विभाग के डीएफओ किशोर गुप्ता का कहना है कि उन्हें इस मामले की जानकारी मिली है. रहे गांव में टीम जांच कर रही है. मौके पर पहुंचकर टीम द्वारा साक्ष्य जुटाए जाने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि हमला करने वाला जानवर कौन है. डीएफओ किशोर गुप्ता ने आगे कहा कि यह टाइगर का हमला नहीं हो सकता है. क्योंकि टाइगर की मूवमेंट अभी सरमथुरा वन्य क्षेत्र में है. वही पैंथर जरूर हमला कर सकता है. पूर्व में भी एक दो स्थानों पर पैंथर ने भेंड़ों पर हमला किया है.

भयभीत ग्रामीणों ने की प्रशासन से मदद की मांग 

घटना के बाद रहे गांव के भयभीत ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की मांग की है. गांव के बड़े बुजुर्ग बाबूलाल का कहना है कि जंगली जानवर आए दिन पशुओं को मार रहे हैं. ऐसे में प्रशासन से मदद की गुहार है. प्रशासन द्वारा उन्हें सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराया जाए. गौरतलब है कि पूर्व में भी पैंथर द्वारा पशुओं समेत स्थानीय ग्रामीणों पर भी हमले किए हैं.

इसे भी पढ़े: Knob-billed duck: प्रवासी पक्षियों के लिए पंसदीदा जगह बना जैसलमेर, यहां पहली बार दिखी नॉब-बिल्ड बत्तख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close