विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

झुंझुनूं के पाटोदिया धर्मशाला के पास दिखा पैंथर, भयभीत ग्रामीणों ने वन विभाग को दी सूचना

झुंझुनूं के लोहार्गल में बीते 3 दिनों से हो रहे पैंथर के मूवमेंट ने इलाके के पशुपालकों की चिंता बढ़ा दी है. लोहार्गल की पाटोदिया धर्मशाला के पास पैंथर का लगातार मूवमेंट बना हुआ है. पैंथर ने पहाड़ी से उतर कर एक बकरी को अपना शिकार बनाया है.

Read Time: 2 min
झुंझुनूं के पाटोदिया धर्मशाला के पास दिखा पैंथर, भयभीत ग्रामीणों ने वन विभाग को दी सूचना
फाइल फोटो
Jhunjhunu News:

झुंझुनूं के लोहार्गल में बीते 3 दिनों से हो रहे पैंथर के मूवमेंट ने इलाके के पशुपालकों की चिंता बढ़ा दी है. लोहार्गल की पाटोदिया धर्मशाला के पास पैंथर का लगातार मूवमेंट बना हुआ है. पहाड़ी से उतर कर पैंथर द्वारा एक बकरी को शिकार बनाने के बाद से ग्रामीण भयाक्रांत है, जिसके बाद इलाके में पैंथर के मूवमेंट की सूचना वन विभाग को दी गई..

ग्रामीणों ने बताया कि पैंथर की वजह से पशुपालक चिंतित हैं. पैंथर को जंगल मे पर्याप्त खाना नही मिलने से जंगल से बाहर आकर मवेशियों के शिकार कर रहे हैं. बता दें, लगातार अरावली की वादियों में पैंथर का कुनबा बढ़ रहा है, जिसके कारण पैंथर भोजन की तलाश में आबादी इलाके में मूवमेंट कर जाते हैं.

पैंथर का कुनबा बढ़ा, किसानों को सताने लगी चिंता

जिले के लोहार्गल की अरावली की पहाड़ियां अब पैंथर को भी रास आने लगी हैं. वहीं, बीते दिनों पैंथर के मूवमेंट ने इलाके के पशुपालकों की चिंता बढ़ा दी है. किसान अपने पशुओं को खुले में छोड़ने से डर रहे हैं. किसानों का कहना हैं कि पैंथर के मूवमेंट से पशु हानि का डर सताने लगा है.

लोहार्गल की पाटोदिया धर्मशाला के पास मूवमेंट

लोहगर्ल की पाटोदिया धर्मशाला के पास पैंथर लगातार विचरण करता हुआ देखा जा रहा है. पैंथर ने पहाड़ी से उतर कर एक बकरी को अपना शिकार बनाया है. यह देख ग्रामीण हरकत में आ गए, उन्होंने इस दृश्य को अपने मोबाइल में भी कैद किया. ग्रामीणों ने बताया  कि पहाड़ी इलाकों के जंगल में पर्याप्त खाना नही मिलने से पैंथर मैदानी इलाकों में मूवमेंट कर मवेशियों के शिकार कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-फोन करके कहा.. "बक्से में है बच्चे का शव, अंतिम संस्कार कर देना", जांच में जुटी पुलिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close