विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

Pump Operators Strike: पंप संचालकों की सरकार को चेतावनी, 'मांगें नहीं मानी तो प्रदेश में रोक देंगे पेट्रोल-डीजल की सप्लाई'

एक बार फिर से 13 दिन बाद सरकार से हुई वार्ता के बाद कोई सकारात्मक पहल ना होते देख राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने अपने तेवर तीखे करने शुरू कर दिए हैं.

Read Time: 2 min
Pump Operators Strike: पंप संचालकों की सरकार को चेतावनी, 'मांगें नहीं मानी तो प्रदेश में रोक देंगे पेट्रोल-डीजल की सप्लाई'

राजस्थान में एक बार फिर से वाहन चालकों को पेट्रोल और डीजल के लिए परेशानी से दो चार होना पड़ सकता है. एक बार फिर से 13 दिन बाद सरकार से हुई वार्ता के बाद कोई सकारात्मक पहल ना होते देख राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने अपने तेवर तीखे करने शुरू कर दिए हैं. पेट्रोल पंप संचालकों ने एक बार फिर से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

वैट अन्य राज्यों के बराबर करने की मांग को लेकर एसोसिएशन की जिला इकाइयां अलग-अलग तरीकों से विरोध दर्ज करवा रही है. पाली पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के महासचिव कार्तिकेय श्रोत्रिय ने बताया कि एक अक्टूबर को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक पेट्रोल की बिक्री जिले के सभी पेट्रोल पंपों पर बंद रहेगी. 2 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

हनुमानगढ़ जिले में एसोसिएशन ने 28 सितम्बर से शाम 8 बजे से रात 10 बजे तक पंप पर ब्लैक आउट कर पेट्रोल डीजल की बिक्री रोक दी है. 30 सितम्बर तक पंप संचालक राज्य सरकार से वैट कम करने की दिशा में किसी सकारात्मक पहल का इंतजार करेंगे. इसके बाद एक अक्टूबर को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक पंप बंद रखेंगे वहीं इसके बाद 2 अक्टूबर से पंप संचालक एक बार फिर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की बात कह रहे हैं.

पेट्रोल-डीजल पर वेट लागू करने का दिया था आश्वासन तब सरकार ने 10 दिन में कमेटी बनाकर पंजाब के समान पेट्रोल-डीजल पर वेट लागू करने का आश्वासन दिया था. 10 दिन बीत जान के बाद भी प्रदेश सरकार ने इसको लेकर कुछ नहीं किया और अब केन्द्र सरकार के पाले में डाल रहे है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में फिर हड़ताल पर गए पंप संचालक, आज रात 8 से 10 बजे तक नहीं होगी पेट्रोल-डीजल की बिक्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close