विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

पेट्रोल-पंप संचालकों की हड़ताल दूसरे दिन भी रही जारी, लोगों को हुई परेशानी

राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल का आज दूसरा दिन है. हड़ताल की वजह से प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल-पंप बंद रहे. राजसमंद में भी पेट्रोल पंप बंद रहने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी.

Read Time: 3 min
पेट्रोल-पंप संचालकों की हड़ताल दूसरे दिन भी रही जारी, लोगों को हुई परेशानी
हड़ताल के बाद बंद पेट्रोल पंप
Rajsamand:

राजस्थान में कल से शुरू हुई पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल जारी है जिसका असर प्रदेश में नजर आ रहा है. राजसमंद जिले की सभी पेट्रोल पंप बंद है और संचालक हड़ताल पर हैं. पड़ोसी राज्यों की तुलना में पेट्रोलियम पदार्थों पर ज्यादा वैट लिए जाने के चलते पेट्रोल पंप मालिकों ने दो दिन का बंद रखा है. वहीं पूरे देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में बिक रहा है.

सूना पड़ा पेट्रोल पंप

सूना पड़ा पेट्रोल पंप

देश में सबसे महंगे पेट्रोल डीजल उपभोग करने वाले क्षेत्रों में शामिल हनुमानगढ़ जिले में सुबह 10 बजे से शाम को 6 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहे. पेट्रोल पम्प की हड़ताल के चलते आम उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि पंजाब, हरियाणा प्रदेश की सीमा से सटा जिला होने के चलते क्षेत्र में डीजल पेट्रोल की तस्करी बड़े पैमाने पर होती है. जिसके चलते पेट्रोल पंप संचालकों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है और पंप बंद होने की कगार तक पहुंच गए हैं.

पंजाब और हरियाणा से हनुमानगढ़ में पेट्रोल में जहां 15 रुपए प्रति लीटर तक दामों में अंतर है, वहीं डीजल में साढे आठ रुपए का अंतर है, कीमत में बड़ा अंतर होने से गंगानगर हनुमानगढ़ जिले में डीजल तस्कर लगातार मजबूत होते जा रहे हैं. पेट्रोल पंप संगठन के जिलाध्यक्ष पतराम भांभू ने कहा कि जिले में औसतन 6 लाख लीटर डीजल की खपत होती है. 

वहीं बात करें जिले में पेट्रोल पंप की डीजल बिक्री की तो औसतन रोजाना सवा लाख लीटर डीजल ही जिले के पेट्रोल पंपों की बिक्री है, ऐसे में जो लगभग 5 लाख लीटर डीजल का अंतर है वह तस्करी करके जिले में लाया जा रहा है. 

हालांकि बात यहीं खत्म नहीं होगी, क्योंकि डीलर्स का कहना है कि अगर सरकार ने मांगें नहीं मानी तो 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल पूरे देश में सबसे महंगा पेट्रोल राजस्थान में बिक रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close