विज्ञापन
Story ProgressBack

रविंद्र भाटी की चुनौती वाली बाड़मेर में PM मोदी की सभा कल, क्या कैलाश चौधरी और उम्मेदाराम में तय कर सकेंगे मुकाबला?

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी की जनसभा को लेकर गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाड़मेर शहर के मुख्य मार्गों से बाइक रैली निकाली. इस रैली में सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता अपनी-अपनी बाइक पर भारतीय जनता पार्टी के झंडे लहराते और देशभक्ति के गीतों पर अबकी बार 400 पार के नारे लगाते हुए शहर के मुख्य मार्गों से निकले.

Read Time: 5 min
रविंद्र भाटी की चुनौती वाली बाड़मेर में PM मोदी की सभा कल, क्या कैलाश चौधरी और उम्मेदाराम में तय कर सकेंगे मुकाबला?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

PM Modi Barmer Jansabha: राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली करने वाले है. शुक्रवार को बाड़मेर के जिला मुख्यालय पर स्थित आदर्श स्टेडियम में बड़ी चुनावी जनसभा को पीएम संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की इस जनसभा को बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा (Barmer-Jaisalmer-Balotra Lok Sabha seat) सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रविंद्र सिंह भाटी की लोकप्रियता से काउंटर की तरह देखा जा रहा है.

स्थानीय भाजपा नेताओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती इस सभा में भीड़ जुटाना है. क्योंकि जिस जगह पीएम मोदी की जनसभा हो रही है, उसी जगह कुछ दिन पहले निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी भारी भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं. हांलाकि देखने वाली बात ये होगी की पीएम की रैली से इस मुकाबले पर कितना असर पड़ेगा. 

भाटी की लोकप्रियता ने बढ़ाई परेशानी

आपको बता दें की बाड़मेर-जैसलमेर-लोकसभा सीट से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को एक बार फिर मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने उम्मेदाराम बेनीवाल को प्रत्याशी बनाया है. लेकिन दोनों ही मुख्य राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे विधायक रविंद्र सिंह भाटी की लोकप्रियता भारी पड़ रही है. रविंद्र सिंह भाटी के लोकसभा क्षेत्र के शहरों और गांवों में आयोजित हो रही जनसभाओं में भारी भीड़ उमड़ रही है.

साथ ही भाटी इन दिनों गुजरात महाराष्ट्र कर्नाटक सहित बाहरी राज्यों में लोकसभा क्षेत्र के प्रवासियों से मिलने की यात्रा पर है. इस दौरान अहमदाबाद, सूरत, वापी, भरूच, मुंबई, बेंगलुरु में भी रविंद्र सिंह भाटी को जबरदस्त जन समर्थन मिल रहा है. जिसके चलते दोनों ही पार्टियों के लिए मुश्किलें खड़ी होती हुई नजर आ रही है.

कई स्टार प्रचार करेंगे प्रचार

भाजपा ने इस लोकसभा क्षेत्र में कई स्टार प्रचारकों की जनसभाएं और रैलियां करवाने का प्लान बनाया है. जिसमें कल बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पीएम मोदी, सिवाना विधानसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सिंह, गुड़ामलानी में भाजपा सांसद और फिल्मी सुपर स्टार सन्नी देओल, शिव में स्मृति ईरानी, रेशलर द ग्रेट खली पूर्व नेता प्रतिपक्ष और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, डिप्टी सीएम दिया कुमारी सहित कई बड़े नेताओं की जनसभा और रोड शो प्रस्तावित है.

भाटी की रैली से ज्यादा भीड़ जुटाने की चुनौती

आपको बता दें की शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने 4 अप्रैल को बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में जनसभा और बाड़मेर शहर के मुख्य सड़कों से रैली निकालकर नामांकन दाखिल किया था. रविंद्र सिंह भाटी की जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी थी और आदर्श स्टेडियम में पांव रखने की जगह नहीं थी. ऐसे में पीएम मोदी की यह जनसभा भी उसी आदर्श स्टेडियम में हो रही है.

ऐसे में स्थानीय भाजपा नेता कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधियों के लिए भाटी की जनसभा से ज्यादा भीड़ की चुनौती है. वहीं अब देखने वाली बात होगी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह जनसभा रविंद्र सिंह भाटी के लिए बने माहौल को बदलकर भाजपा के पक्ष में कर पाते है या नहीं. 

कांग्रेस प्रत्याशी 2 बार की हार को बना रहें हथियार

बाड़मेर-जैसलमेर-लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने बाड़मेर जिले की बायतु विधानसभा सीट से हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ा है. 2018 में पूर्व मंत्री और विधायक हरीश हार गए थे और 2023 में जीत के करीब आते-आते महज 910 वोट पीछे रह गए.

ऐसे में उनके प्रति सहानुभूति को कांग्रेस हथियार बना रही है. इसी सहानुभूति को लेकर कांग्रेस इस लोक सभा क्षेत्र में सबसे बड़े वोट बैंक जाट समाज के वोटों का ध्रुवीकरण करने में कामयाब होती नजर आ रही है.

भाजपा प्रत्याशी मंदिर के नाम पर मांग रहें वोट

भाजपा ने इस वर्तमान सांसद एवं केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी पर भरोसा जताते हुए एक बार फिर मैदान में उतारा है लेकिन रविंद्र सिंह भाटी के निर्दलीय ताल ठोकने के बाद उनकी स्थिति ठीक नहीं लग रही और उनकी चुनावी सभा में भीड़ कम आ रही है.

ऐसे में एक जनसभा में संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि भाजपा और पीएम मोदी ने प्रभु श्री राम का मंदिर बनाया है. कितने सालों के संघर्ष के बाद प्रभु श्री राम का मंदिर बना है. ऐसे में आपका फर्ज बनता है, प्रभु राम के नाम पर उन्हें मंदिर बनाने का तोहफा दिया जाए.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने निकाली बाइक रैली

पीएम मोदी की जनसभा को लेकर गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाड़मेर शहर के मुख्य मार्गों से बाइक रैली निकाली. इस रैली में सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता अपनी-अपनी बाइक पर भारतीय जनता पार्टी के झंडे लहराते और देशभक्ति के गीतों पर अबकी बार 400 पार के नारे लगाते हुए शहर के मुख्य मार्गों से निकले.

जिला कलेक्ट्रेट के सामने महावीर पार्क के पीछे से डीजे पर देशभक्ति के गानों के साथ घूमते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं की बाइक रैली का हुजूम उत्साह के साथ रवाना हुआ. पीएम मोदी शुक्रवार को 11 बजे आदर्श स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा बिगाड़ेगा समीकरण? शेखावत और करण सिंह के बयानों से चढ़ा सियासी पारा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close