विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: हाथ मिलाने का दिखावा कर रहे पायलट-गहलोत? नागौर के मंच से PM मोदी ने उठाए सवाल

नागौर में एक जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, 'राजस्थान में बार-बार हाथ मिलन का कार्यक्रम होता है, लेकिन इनका मिलाप नहीं हुआ. दिल में खटास है पर ये लोग हाथ मिलाने का दिखावा कर रहे हैं.'

Read Time: 5 min
Rajasthan Election 2023: हाथ मिलाने का दिखावा कर रहे पायलट-गहलोत? नागौर के मंच से PM मोदी ने उठाए सवाल
फाइल फोटो.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब गिनती के दिन बचे हैं. ऐसे में पार्टियों ने प्रचार में पूरा दम लगा दिया है. राजस्थान में स्टार प्रचारकों के साथ उतरी भाजपा प्रदेश में जगह-जगह रैलियों के जरिये जनता को जोड़ने के प्रयास में लगी है. शनिवार को नागौर में प्रधानमंत्री मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा दिल्ली दरबार अपने ही CM की कुर्सी को लूटने में व्यस्त हैं और CM उनसे निपटने में व्यस्त हैं.

'कांग्रेस की करनी है सफाई'

प्रधानमंत्री ने कहा, 'इन लोगों ने राजस्थान की जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया था. अब चुनाव का समय आया तो ये लोग बे-मन से साथ साथ फोटो खिंचवा रहे हैं. मारवाड़ का फैसला साफ है कांग्रेस को हटाना है और भाजपा को लाना है. हमारी माताएं-बहनें घर के कोने-कोने में सफाई करती हैं कि कोई भी जगह सफाई हुए बिना छूट न जाए. हमें भी ऐसी ही सफाई करनी है कि कोने में भी कांग्रेस न बचे.'

'कांग्रेस ने जनता के साथ किया विश्वासघात'

आपने राजस्थान से कांग्रेस की विदाई का काउंटडाउन शुरू कर दिया है. राजस्थान में कांग्रेस ने 5 साल में आपको विश्वासघात के सिवाय कुछ नहीं दिया है. कांग्रेस ने यहां आपको कुशासन वाली सरकार दी. कांग्रेस ने यहां आपको भ्रष्ट और घोटालों वाली सरकार दी.

अभी-अभी एक जनसभा में यहां के जादूगर मुख्यमंत्री ने खुद एक सच्चाई स्वीकार की है. उन्होंने खुद स्वीकार किया कि उनके उम्मीदवारों, उनके विधायकों ने कोई काम नहीं किया. क्योंकि वो यहां अपनी कुर्सी बचाने में ही जुटे रहे. अब ऐसा हाल जिस कांग्रेस का हो, जो अपने में ही खोये हों, वो आपके लिए क्या करेंगे.

राजस्थान में बार-बार हाथ मिलन का कार्यक्रम होता है. मुख्यमंत्री और एक दूसरे नेता जो मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, उनके लिए दिल्ली से बड़े बड़े नेता आते हैं और कैमरा के सामने दोनों के हाथ मिलवाते हैं. 5 साल में हाथ मिलन का शतक बन चुका है, लेकिन इनका मिलाप नहीं हुआ. दिल में खटास है पर ये लोग हाथ मिलाने का दिखावा कर रहे हैं.

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री 

'लाल डायरी में लिखी है कुशासन कथा'

मोदी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर निशाना साधते हुए कहा, पिछले 5 साल में राजस्थान में 100 CM थे. अपने-अपने क्षेत्र में हर माफिया, हर दंगाई, हर दबंग खुद को कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री से कम मानता ही नहीं था. इसलिए ही यहां महिलाओं पर, दलितों, वंचितों पर अत्याचार चरम पर है.

पिछले कई महीनों से राजस्थान की लाल डायरी बड़ी सुर्खियों में है. लाल डायरी में कांग्रेस के अपने ही नेता ने, कांग्रेस के कुशासन की इस कथा को पूरे विस्तार से लिखा है. तभी तो मुख्यमंत्री का अपना बेटा ये लिखकर देने को तैयार है कि पापा की सरकार इस बार नहीं आने वाली.

नागौर में पीएम मोदी की जनसभा में जुटी भीड़

नागौर में पीएम मोदी की जनसभा में जुटी भीड़

'मोदी के गारंटी कार्ड पर पूरा देश भरोसा करता है'

अरे गहलोत जी क्या हो गया? आपका जादू आपके बेटे पर भी नहीं चल रहा है क्या? इसीलिए भाजपा कहती है, गहलोत जी कोनी मिले वोट जी.  एक तरफ कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस है. वहीं दूसरी तरफ मोदी का गारंटी कार्ड है. मोदी के गारंटी कार्ड पर पूरा देश भरोसा करता है तो उसके कुछ ठोस कारण हैं. एक-एक गारंटी पूरा करने के लिए समय का एक-एक पल, दिन-रात आपसे किए हुए वादे पूरे करने के लिए हमने खपा दिए हैं

प्रधानमंत्री ने आगे कहा झूठे वादे करने वाली कांग्रेस पूर्व सैनिकों को वन रैंक-वन पेंशन के लिए लटकाती रही, भटकाती रही. मोदी ने पूर्व सैनिक परिवारों को OROP लागू करने की गारंटी दी थी और इसे पूरा करके दिखाया. OROP लागू होने के बाद पूर्व सैनिकों के परिवारों को अभी तक 90 हजार करोड़ रुपये मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें- 'ये आलू से बना सोना नहीं, बल्कि...', नागौर के मंच से कांग्रेस पर जमकर बसरे पीएम मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close