विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Elections 2023: 'ये आलू से बना सोना नहीं, बल्कि...', नागौर के मंच से कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के उम्मीदवारों का भरोसा मेहनत और लक पर नहीं काले धन वाले लॉकर पर है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Elections 2023: 'ये आलू से बना सोना नहीं, बल्कि...', नागौर के मंच से कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी
नरेंद्र मोदी.

Rajasthan Elections 2023: शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने भरतपुर, नागौर में जनसभा को बीजेपी के पक्ष में वोट करने के लिए सम्बोधित किया. एक ओर जहां उन्होंने भरतपुर में जनता को सम्बोधित करते हुए राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा, वहीं दूसरी ओर मोदी ने चुनाव से 7 दिन पहले हुए जयपुर के गणपति प्लाजा में निजी लॉकर्स की कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान की सरकार एक भ्रष्ट सरकार है.

उन्होंने आगे कहा कि जब किसी परीक्षार्थी के एग्जाम के बारे में पूछा जाता है कि कैसा गया तो वह बोलता है कि मेहनत तो पूरी की थी, बाकी देखो लक कितना साथ देता है. ठीक वैसे ही कांग्रेस सरकार के प्रत्याशी 'लक पर नहीं लॉकर' पर भरोसा करते हैं. बाकी प्रत्याशियों को मेहनत, लोगों का प्यार और लक जीत दिलाता है, लेकिन कांग्रेस के प्रत्याशियों को उनके लॉकर में मिला धन ही उनकी जीत सुनिश्चित करता है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने तंज कसते हुए राहुल गांधी के पुराने बयान 'इधर से आलू डालो उधर से सोना निकलेगा' पर चुटकी ली.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे तंज कसते हुए राहुल गांधी के उस पुराने बयान 'इधर से आलू डालो उधर से सोना निकलेगा' पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह सोना किसी आलू से बना सोना नहीं है, बल्कि यह सोना आपसे लूटा हुआ, चोरी किया हुआ असली सोना है. यह सोना आपके बच्चों के मिड डे मील के पोषण का पैसा है. यह पेपर लीक के घोटाले का पैसा है, यह पानी से जुड़ी योजनाओं में हुए घोटाले का पैसा है. यह सारा धन 'ट्रांसफर उद्योग' से कमाया हुआ काला धन है.

मोदी ने आगे कहा कि चुनाव से पहले जयपुर से इनकी काली कमाई और लूट का सोना निकल रहा है. इन्हें डर है कि कहीं इनका लॉकर न खुल जाए. इस लॉकर की चिंता से कांग्रेस की नींद हराम हो गई है. कांग्रेस ने राजस्थान को उतना लूटा जितना वो उसे लूट सकते थे. आज इस बात की गवाही यहां का हर एक कारोबारी दे रहा है.

पीएम ने कहा, 'अब तो कांग्रेस के काले कारनामों की लाल डायरी के पन्ने भी खुलने लगे है. उनकी यह लाल डायरी के चार पन्ने किसी चालीस पन्नों से काम नहीं हैं. इस लाल डायरी में एक बेटे का कबूलनामा भी है. जिसमें उनका बेटा खुद कह रहा है कि पापा की सरकार रिपीट नहीं हो रही है.उसमें लिखा है कि राजस्थान को कैसे जादूगर ने खनन माफिया के हवाले कर दिया है.'

इसे भी पढ़े:- Rajasthan News: जयपुर में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, गणपति प्लाजा में निजी लॉकर्स को तोड़ रहे अधिकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close