विज्ञापन
Story ProgressBack

महिला दिवस पर PM मोदी का तोहफा, LPG सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती

PM Modi News: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती करने का ऐलान किया है.

Read Time: 2 min
महिला दिवस पर PM मोदी का तोहफा, LPG सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

LPG Cylinder Price: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) के मौके पर महिलाओं को बड़ा तोहफा देते हुए एलपीजी गैंस सिलेंडर की कीमतों में कटौती (LPG Cylinder Price Cut) करने का ऐलान किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी एक पोस्ट के जरिए ये जानकारी साझा की है.

पीएम मोदी का ट्वीट

पीएम मोदी ने लिखा, 'महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है. इससे देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जाएगा. विशेष रूप से हमारी नारी शक्ति को लाभ होगा. रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना भी है. यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए 'जीवनयापन में आसानी' सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है.'

रोडवेज बसों में फ्री सफर

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने बुधवार को प्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान करते हुए 8 मार्च को राज्य के समस्त संरक्षित या संचालित मॉन्यूमेंट्स, म्यूजियम, आर्ट गैलरी, आर्कियोलॉजिकल साइट पर महिलाओं नि:शुल्क प्रवेश मिलने का ऐलान किया था. सीएम ने ये भी कहा था कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाएं एवं बालिकाएं को राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) की बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगी. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की कार्यकारी निदेशक (यातायात) डॉ. ज्योति चौहान ने एक बयान में बताया था कि 8 मार्च को सभी महिलाएं एवं बालिकाएं राजस्थान रोडवेज की समस्त साधारण एवं एक्सप्रेस बसों (वातानुकूलित एवं वोल्वो के अतिरिक्त) में राज्य की सीमा में निशुल्क यात्रा कर सकेंगी.

ये भी पढ़ें:- मालवीय के जाते ही आदिवासी लैंड पर एक्टिव हुई कांग्रेस, पायलट ने BJP पर साधा निशाना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close