विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर ट्रिपल मर्डर केस में पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग, पड़ोस का युवक ही निकला कातिल

Jaipur Triple Murder Case: पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक संदिग्ध के बारे में जानकारी मिली है. संदिग्ध के यहां आने के मकसद के बारे में भी जांच की जा रही है. हमलावर की तलाश की जा रही है. महिला और बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है.

Read Time: 4 min
जयपुर ट्रिपल मर्डर केस में पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग, पड़ोस का युवक ही निकला कातिल
जयपुर ट्रिपल मर्डर केस के बाद मौके पर जुटी लोगों की भीड़.

Jaipur Triple Murder Case: जयपुर ट्रिपल मर्डर केस में पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे है. जिसके आधार पर दावा किया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है. उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है. अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है कि पड़ोस के युवक ने ही मां और उसके दो मासूम बच्चों की हत्या की थी. मालूम हो कि बुधवार शाम जयपुर के मालवीय नगर थाना क्षेत्र के झालाना स्थित खटीकों के मोहल्ले में एक हमलावर ने एक महिला और उसके दो बच्चों को घर में घुस कर चाकू से गोदकर हत्या कर दी. मृतकों की पहचान सुमन बिष्ट (25) और उसके बेटे जिव्यांश (5) और अवयांश (2) के रूप में की गई थी. सुमन बिष्ट का परिवार उत्तराखंड का रहने वाला है. सुमन के पति लक्ष्मण सिंह बिष्ट अपेक्स सर्किल के पास नारियल पानी का ठेला लगाते हैं. 

आपसी रंजिश में पड़ोसी युवक की हत्या

बुधवार शाम हुई इस घटना से जयपुर प्रशासन में हड़कंप मच गया था. हालांकि घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच में कुछ अहम सुराग जमा कर लिए हैं. पुलिस ने घटनास्थल पर मिले चाकू के सहारे जांच करते हुए आरोपी की पहचान कर ली है. आरोपी पड़ोस का ही एक युवक है और बताया जा रहा है कि उसने आपसी रंजिश में घटना को अंजाम दिया है. 

कुछ दिनों पहले पड़ोसी युवक से हुआ था झगड़ा

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी की पहचान शिव प्रताप के रूप हुई है. शिव प्रताप लक्ष्मण सिंह बिष्ट का पड़ोसी है. कुछ दिनों पहले उसकी लक्ष्मण सिंह बिष्ट के परिवार के साथ पार्किंग और नाले की पानी को लेकर विवाद हुआ था. तब उसने परिवार को देख लेने की धमकी भी दी थी.

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा आरोपी

घटना से जुड़ा कुछ सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. एक सीसीटीवी फुटेज में आरोपी एक दुकान से चाकू खरीदता नजर आ रहा है. वहीं दूसरे फुटेज में वारदात को अंजाम देने के बाद तेजी से दौड़कर भागता नजर आ रहा है. 
आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. लेकिन पहचान हो गयी है. जिस दुकानदार से आरोपी ने चाकू खरीदा था, उसने भी फोटो देखकर आरोपी की पहचान की है. 

एक से अधिक लोगों के शामिल होने की बात

आस-पड़ोस के लोगों का आरोप है कि घटना में एक से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं. ऐसे में पुलिस कई बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच आगे बढ़ा रही है. घटना के बारे में पुलिस उपायुक्त (पूर्व) ज्ञान चंद्र यादव ने बताया कि 
दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि कि एफएसएल टीम से घटनास्थल का मुआयना करवाया जा रहा है और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की भी जांच की जा रही है. 

यह भी पढ़ें - 

जयपुर में ट्रिपल मर्डर, मालवीय नगर में घर में घुसकर एक महिला और दो बच्चों की हत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close