विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: विरोध-पथराव-जाम फिर लाठीचार्ज, राजस्थान के भरतपुर में जमीन को अपनी बताने पर क्या-क्या हुआ?

पथराव कर रहे लोगों का कहना है कि सरपंच कप्तान सिंह द्वारा जबरदस्ती दूसरे की जमीन पर नगर पालिका से फर्जी पट्टा जारी करवाकर पेट्रोल पंप लगवा रहा है. इसकी शिकायत नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन को की, लेकिन किसी ने भी इस मामले को निपटाने के लिए कदम नहीं उठाया.

Read Time: 3 min
Rajasthan: विरोध-पथराव-जाम फिर लाठीचार्ज, राजस्थान के भरतपुर में जमीन को अपनी बताने पर क्या-क्या हुआ?

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) जिले में गुरुवार को एक पेट्रोल पंप का निर्माण कार्य करवाने पहुंची पुलिस का लोगों ने विरोध कर दिया. भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस के द्वारा समझाइश के कई प्रयास किए गए, लेकिन लोगों ने पुलिस पर ही पथराव (Stone Pelting) कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने अपने बचाव में पथराव कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज (Police Lathi Charge) करते हुए उन्हें खदेड़ना शुरू कर दिया. 

क्यों हो रहा पेट्रोल पंप का विरोध?

बताया जा रहा है कि भुसावर उपखंड के गांव घाटरी निवासी कप्तान सिंह को यह पेट्रोल पंप आवंटित हुआ था. पेट्रोल पंप के लिए कप्तान सिंह ने भुसावर-हिंडौन मार्ग पर एक व्यक्ति से 20 साल के लिए जमीन किराए कर ली. जिसके लिए जिला कलेक्टर द्वारा एनओसी भी दी गई है. लेकिन कुछ लोगों उस जमीन को अपना बताकर पेट्रोल पंप नहीं लगाने दे रहे हैं. इसी के चलते गुरुवार को पेट्रोल पंप का निर्माण कार्य करवाने के लिए भुसावर थाना पुलिस मौके कर पहुंची थी, जिसका लोगों के द्वारा विरोध किया गया. जब पुलिस ने समझाइश की तो लोगों ने पथराव करते हुए भुसावर-हिंडौन मार्ग को जाम कर दिया. इसी के चलते पुलिस को जाम खुलवाने और अपने बचाव के लिए लोगों पर लाठी चार्ज कर वहां खदेड़ना पड़ा.

ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव.

ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव.
Photo Credit: NDTV Reporter

'सरपंच ने फर्जी पट्टा जारी करवाए'

पथराव कर रहे लोगों का कहना है कि सरपंच कप्तान सिंह द्वारा जबरदस्ती दूसरे की जमीन पर नगर पालिका से फर्जी पट्टा जारी करवाकर पेट्रोल पंप लगवा रहा है. इसकी शिकायत नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन को की, लेकिन किसी ने भी इस मामले को निपटाने के लिए कदम नहीं उठाया. गुरुवार के दिन जमीन पर पुलिस को साथ लेकर पेट्रोल पंप का निर्माण कराने के लिए पहुंचा था. जब इस कार्य को लेकर विरोध किया तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर घायल कर दिया. पुलिस के द्वारा किए गए लाठी चार्ज में एक युवक घायल हो हुआ है.

कलेक्टर ने जारी की हुई है एनओसी

भुसावर थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि घाटरी सरपंच कप्तान सिंह को सरकार द्वारा पेट्रोल पंप आवंटित हुआ है. जिसके लिए कप्तान सिंह ने मूलचंद नाम के व्यक्ति से 20 साल के लिए जमीन लीज पर लेकर नगर पालिका से पट्टा लेकर जिला कलेक्टर से एनओसी भी ली है. लेकिन कुछ लोग जमीन पर पेट्रोल पंप नहीं लगने दे रहे हैं. इसी के चलते पुलिस कप्तान सिंह की मदद के लिए पहुंची थी. लेकिन स्थानीय लोगों ने पुलिस को देख विरोध प्रदर्शन करते हुए पथराव कर दिया और भुसावर-हिंडौन मार्ग को जाम कर दिया. सूचना पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और लोगों से समझाइश कर जाम को खुलवाया.

ये भी पढ़ें:- 2369 पन्नों की चार्जशीट में 6 नई धाराएं, एसआई पेपर लीक के मास्टमाइंड समेत SOG ने 25 को बनाया दोषी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close