विज्ञापन

मेवात में पुलिस का ऑपरेशन एंटी वायरस, सीकरी के इनामी साइबर ठग दाऊद खान के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर

Operation Anti Virus in Mewat: साइबर ठगी के लिए मशहूर हरियाणा-राजस्थान के मेवात में पुलिस का एक्शन लगातार जारी है. इसी कड़ी में गुरुवार को राजस्थान के डीग जिले में पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में सीकरी के इनामी साइबर ठग दाऊद खान के आलीशान मकान को तोड़ा गया.

मेवात में पुलिस का ऑपरेशन एंटी वायरस, सीकरी के इनामी साइबर ठग दाऊद खान के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर
डीग में साइबर ठग दाऊद खान के घर पर चला बुलडोजर.

Operation Anti Virus in Mewat: हरियाणा का नूंह और राजस्थान का भरतपुर व डीग जिला बीते कुछ सालों में साइबर ठगी का दूसरा जामताड़ा बन गया है. यहां साइबर ठगी के कई गिरोह सक्रिय हैं, जो अलग-अलग तरीकों से लोगों को चूना लगाते हैं. लेकिन अब मेवात के साइबर ठगों में कानून का डर भी बढ़ता जा रहा है. वजह है पुलिस का ऑपरेशन एंटी वायरस. दरअसल भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश के नेतृत्व में पुलिस ने ठगों के खिलाफ ऑपरेशन एंटी वायरस शुरू कर रखा है. इस ऑपरेशन के तहत फरार इनामी साइबर ठगों की न केवल धर-पकड़ की जा रही है, बल्कि ठगी की काली कमाई से बने आलीशान मकानों पर भी बुलडोजर चलाया जा रहा है. 

सीकरी के रायपुर सुकेत में चला बुलडोजर

इसी कड़ी में गुरुवार को डीग जिले के सीकरी थाना क्षेत्र के रायपुर सुकेती में पुलिस ने इनामी साइबर ठग दाऊद खान के आलीशान भवन पर बुलडोजर चलवाया. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस के जवान और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे. बताया गया कि दाऊद खान कई मामलों में वांछित है. लेकिन वह लंबे समय से फरार है. ऐसे में भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश के दिशा-निर्देश में गुरुवार को उसके घर पर बुलडोजर चलवाया गया. 

सीकरी थाना अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि आज रायपुर में दाऊद पुत्र निसार की साइबर ठगी की रकम से अर्जित राजस्व विभाग की जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर बना आलीशान मकान तोड़ गया. दाऊद पर कोटा सहित कई थानों में केस दर्ज है. उसपर 5 हजार का इनाम भी है


डीग के सीकरी थाना क्षेत्र में साइबर ठग दाऊद खान के घर पर बुलडोजर एक्शन.

डीग के सीकरी थाना क्षेत्र में साइबर ठग दाऊद खान के घर पर बुलडोजर एक्शन.

सरकारी जमीन पर दो हजार वर्ग फीट में बना रखा था मकान

बताया गया कि साइबर ठग दाऊद खान ने डीग जिले के सीकरी थाना क्षेत्र के रायपुर सुकेती गांव में सरकारी भूमि पर दो हजार वर्ग फीट का आलीशान मकान बना रखा था. जिसे तोड़ने की कार्रवाई गुरुवार को शुरू हुई. इस दौरान सीओ आशीष प्रजापत सहित भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद था. दाऊद ने राजस्व विभाग की जमीन पर आलीशान मकान बना रखा था. 

भरतपुर आईजी ने पूरी टीम को दी बधाई

दाऊद खान के मकान तोड़े जाने के वीडियो भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश ने सोशल मीडिया एक्स पर भी साझा किए. उन्होंने लिखा- साइबर क्राइम, अब और नहीं…. आज की कार्यवाही के लिए SP राजेश मीना, CO आशीष, Sho मुकेश और पूरी डीग पुलिस टीम को साधुवाद.

अभी तक डीग पुलिस ने कामां विधनसभा के गांव लेवड़ा, और झेझपूरी में कार्यवाही करते हुए 4 साइबर ठगों के मकानों को जमींदोज किया गया था. नगर विधानसभा के गांव बनेनी ढोकला में 4 दुकानों पर पुलिस. प्रशासन की मौजूदगी में नियम अनुसार नोटिस देकर बुलडोजर चला था.  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
मेवात में पुलिस का ऑपरेशन एंटी वायरस, सीकरी के इनामी साइबर ठग दाऊद खान के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close